सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

5 अगस्त को पाकिस्तान रच रहा साजिश ,370 को लेकर पाकिस्तान की अगली चाल

पाकिस्तान में मची खलबली , 370 को वापस बनाना चाहता है प्रोपेगंडा

Sudarshan News
  • Aug 1 2020 6:00PM

आने वाले 5 अगस्त को कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35ए हटे एक साल पूरा होने वाला है, जिसकी वजह से पाकिस्तान में बौखलाहट ने डेरा डाल लिया है, इस लिए उन्हें समझ नहीं आ रहा कि आखिर वह इस मुद्दे को प्रोपगेंडा में कैसे बदले।
पिछले साल जब 5 अगस्त 2019 को संसद ने आर्टिकल 370 कि संवैधानिक मान्यता खत्म की  थी। तब से पाकिस्तान ने हर कोशिश कि इसके विरोध में, शुरुआत में उन्होंने इसे ब्लैक डे घोषित किया जब उन्हें इससे कोई खास फायदा ना हुआ तो अब उन्होंने कश्मीर राजमार्ग का नाम बदल कर श्रीनगर हाईवे कर दिया, यह कदम उनके बोखलाहट को दर्शाता है।

इस पागलपन को और बढ़ावा देने का काम किया पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मेहमूद कुरैशी ने जब उन्होंने मीडिया को दिए बयान में यह कहा कि 5 अगस्त को कश्मीर पाकिस्तान बन जाएगा। उन्होंने कश्मीर राजमार्ग का नाम बदल कर श्रीनगर हाईवे रखने की वजह यह बताई की बहुत जल्द श्रीनगर पाकिस्तान का हिस्सा होगा, यह वह इशारा है जो हमें श्रीनगर तक लेके जाएंगी। यह सड़क जिसका नाम बदला गया वह पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद को पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरपोर्ट और एक्सप्रेसवे ई-75 से जोड़ती है, इस सड़क की लंबाई करीब 25 किलोमीटर हैं।

 पाकिस्तान ने 5 अगस्त को प्रोपगेंडा में बदलने के लिए और दुनिया को भारत के खिलाफ लाने के लिए कई योजनाएं बनाई है, जिसमें पहले तो वह झूठी अफ़वा फैला के भारत की छवि दुनिया में खराब करना चाहता है, वह यह दिखाना चाहता है, कि भारत सरकार कश्मीर के लोगो पर अत्याचार कर रहीं। केवल इतना ही नहीं पाकिस्तान सेना और ISI ने प्लान बनाया है कि वह उस दिन भारत पर अलग- अलग ज़रिए से हमले करेगे, भारतीय सेना को सोशल मीडिया पर अफ़वा फैला कर बदनाम करेंगे, सेना के खिलाफ अभियान चलाएंगे।

इमरान खान 5 अगस्त को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भाषण देगे, जिसमें वह भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले हैं, इतना ही नहीं वह अपना रोना भी रोएगे कि आखिर उन्होंने क्या - क्या 
नहीं किया कश्मीर वासियों के लिए। पाकिस्तान ने उस दिन किराए पर मगवाएं लोगो से भारत विरोधी नारे लगवाने की योजना बनाई हैं। केवल इतना ही नहीं पाकिस्तान उस दिन अपने पाले आतंकियों के ज़रिए भारत में जगह जगह हमले करवाने की गिरी हुई हरक़त भी करेगा।

आतंकियों को हमले के बारे में जानकारी देने के लिए सैटेलाइट फोन का इस्तेमाल किए जाने का अनुमान हैं। कश्मीर को अपनी तरफ मोड़ने के लिए पाकिस्तान अपना सबसे बड़ा नागरिक सम्मान जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी को देने का फ़ैसला किया है। पाकिस्तान की इसके पीछे यह सोच है कि इस कदम से कशमीर निवासी पाकिस्तान कि तरफ मोड़ जाएंगे।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

5 Comments

Fattu paki

  • Guest
  • Aug 2 2020 10:03:40:387AM

Only One medicine of Pak thatBharat will end the full Area of Pak from the map of World.It isessential permanentySafe and peace for Bharat.

  • Guest
  • Aug 2 2020 2:12:18:790AM

# lislam terrior

  • Guest
  • Aug 1 2020 10:11:14:620PM

# lislam terrior

  • Guest
  • Aug 1 2020 10:10:56:213PM

# lislam terrior

  • Guest
  • Aug 1 2020 10:10:13:917PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार