सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सितंबर में भी सितम ढायेगा मानसून।

मौसम विभाग के मुताबिक़ आने वाले कुछ दिन प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान है

Krishna Kumar
  • Aug 26 2020 9:54PM

 मौसम का कहर उत्तराखंड में लगातार जारी है मौसम विभाग के मुताबिक़ आने वाले कुछ दिन प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान है तो अगले माह सितम्बर में भी मासून कहर बरपा सकता है. सितम्बर के पहले सप्ताह में उत्तराखंड में मानसूनी आफत जारी रह सकती है ख़ास तौर पर पहाड़ी जिलों को लेकर मौसम विभाग ने भारी बारिश का अनुमान जताया है।

 उत्तराखंड में मानसूनी कहर लगातार जारी है पहाड़ो में भूस्ख्लन हो रहा है जिससे पहाड़ दरक कर नीचे आ रहे है तो इससे काफी जान माल की छति हुयी है ऐसे में मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिन भरी बारिश की चेतावनी जारी की है तो सितंबर माह में भी मानसून कहर बन कर बरप सकता है जिससे लोगो की मुश्किलें और बढ़ाने वाली है। पहाड़ो में हो बारिश और भूस्ख्लन से पहले ही लोगो का जीवन अस्त व्यस्त कर रखा है जगह जगह सड़के बंद पड़ी है जिससे यातायात व्यवस्था ठप्प पड़ी है चार धाम यात्रा भी बंद पड़ी है ऐसे में मौसम का ये अलर्ट लोगो को और मुश्किल में डालने वाला है।

 

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया की आज और कल पूरे प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा वहीं 25 अगस्त से बाद बारिश में और तेज़ी आयेगी । आठ ज़िलों में भारी या फिर भारी से भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड के आठ ज़िलों में 25 अगस्त से 28 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना बन रही है। देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, टिहरी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमौली और हरिद्धार जिले में भारी से भारी बारिश हो सकती है। वही सितम्बर माह के शुरुवाती हफ्ते में भी भरी बारिश का अनुमान है। कुल मिलाकर अगले माह तक इस मानसूनी आफत से उत्तराखंड के लोगो को राहत मिलने के आसार कम नजर आ रहे हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार