सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Vijay Rupani Resign: गुजरात में सियासी हलचल... CM विजय रूपाणी ने दिया इस्तीफा

गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है. अब वह संगठन के लिए काम करेंगे.

Abhay Pratap
  • Sep 11 2021 3:22PM

BJP का गढ़ कहे जाने वाले गुजरात में सियासी हलचल तेज हो गई है. गुजरात के मुख्यमंत्री Vijay Rupani ने अपने पद से इस्तीफा (Vijay Rupani Resign From CM Post) दे दिया है. उन्होंने राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप दिया है. विजय रुपाणी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी और पार्टी का आभार व्यक्त किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब वह संगठन के लिए काम करेंगे.

बता दें कि गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं लेकिन गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) से पहले ही विजय रुपाणी ने राज्य के सीएम का पद छोड़ दिया है. अब अगले सीएम पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. हालांकि नितिन पटेल सीएम की रेस में आगे चल रहे हैं. जब आनंदीबेन पटेल ने सीएम के पद से इस्तीफा दिया था, उस समय भी नितिन पटेल मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे थे.

जब से विजय रुपाणी ने सीएम पद संभाला था तब से ये अटकलें लगाई जा रही थीं कि बीजेपी राज्य में नेतृत्व परिवर्तन कर सकती है. पिछले महीने ही सीएम रुपाणी ने सीएम के तौर पर 5 साल पूरे किए थे. अब उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया है.सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद विजय रुपाणी ने कहा कि अब उन्हें जो भी जिम्मेदारी मिलेगी वह उसको पूरा करेंगे. उन्होंने कहा कि सीएम रहते हुए उन्हें गुजरात की जनता का भरपूर समर्थन मिला. गुजरात के विकास में योगदान करने का भी उन्हें मौका मिला. उन्होंने कहा कि गुजरात विकास के पथ पर लगातार आगे बढ़ रहा है.

इस्तीफा देने के बाद विजय रुपाणी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की ये परंपरा रही है कि समय के साथ साथ कार्यकर्ताओं के दायित्व भी बदलते रहते हैं. उन्होंने कहा कि ये हमारी पार्टी की विशेषता है कि जो दायित्व पार्टी द्वारा दिया जाता है पूरे मनोयोग से पार्टी कार्यकर्ता उसका निर्वहन करते हैं.

इस्तीफा देने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए विजय रुपाणी ने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में जो दायित्व का निर्वहन करने के बाद अब मैंने मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देकर पार्टी के संगठन में नई ऊर्जा के साथ काम करने की इच्छा भी जताई है. मुझे पार्टी द्वारा जो भी ज़िम्मेवारी मिलेगी, उसका मैं संपूर्ण दायित्व और नए ऊर्जा के साथ प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के मार्गदर्शन में मैं अवश्य काम करता रहूंगा."

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार