सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों को दी नई सौगात, सोमवार से मिलेंगी फ्री वाई-फाई की सुविधा

दिल्ली मेट्रो की तरफ से फेस्टिव सीजन में यात्रियों के लिए शुरू की गई इस सुविधा का लाभ येलो लाइन पर 37 स्टेशनों पर उठाया जा सकेगा। इसकी मदद से यात्री सामान्य रूप से ईमेल, फेसबुक, गूगल सर्च, वाट्सऐप, वीडियो और ऑडियो कॉल कर सकेंगे।

Kartikey Hastinapuri
  • Oct 17 2021 4:06PM

दिल्ली मेट्रो अपने यात्रियों की सुविधा के लिए लगातार कुछ नया करती रहती है। इस बार भी डीएमआरसी ने एक प्रयास किया है जिससे यात्रियों को सफर में और आनंद आएगा। येलो लाइन मेट्रो में यात्रियों के लिए मुफ्त वाईफाई की सुविधा शुरू की गई है। डीएमआरसी ने इस बारे में अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जानकारी दी।

सोमवार से मिलने लगेगी सेवा 

जानकारी के मुताबिक DMRC ने रविवार को इस सेवा को शुरु करने की घोषणा की है. यह सेवा यात्रियों को सोमवार की सुबह से ही मिलनी शुरु हो जाएगी. आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने प्रोद्योगिकी संघ के साथ मिलकर यह सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है.

डीएमआरसी का कहना है कि फिलहाल सिर्फ येलो लाइन पर सेवा शुरू की जा रही है. इसके बाद बाकी बची लाइनों पर भी फ्री वाई-फाई की सेवा करने का काम किया जाएगा. डीएमआरसी के इस निर्णय से येलो लाइन में रोजाना सफर करने वाले लाखों यात्री इंटरनेट का आनंद उठा सकेंगे..

जानिए फ्री वाई-फाई से कनेक्ट करने की प्रक्रिया

किस प्रकार होगी –

1- अपने फ़ोन के वाइ-फाइ मेन्यू से “OUI DMRC FREE Wi-Fi’’ नेटवर्क चुनें.

2- अपना फोन नंबर/ई-मेल आईडी दर्ज करें, और नेटवर्क से जुड़ने के लिए ओटीपी प्राप्त करें.

3- ओटीपी दर्ज करें, ‘नियम व शर्तें’ ओके करें और ‘कनेक्ट’ पर क्लिक करें.

हाई स्पीड वाईफाई की मदद से यात्री सामान्य रूप से ईमेल, फेसबुक, गूगल सर्च, वाट्सऐप, वीडियो और ऑडियो कॉल कर सकेंगे। इसके लिए डीएमआरसी फ्री वाईफाई नेटवर्क पर लॉग इन करना होगा।

मेट्रो स्टेशन पर फ्री वाई-फाई की सुविधा अभी एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन और ब्लू लाइन पर उपलब्ध है। येलो लाइन के स्टेशनों को जोड़कर देखें तो फ्री वाई-फाई की सुविधा वाले मेट्रो स्टेशनों की संख्या अब 94 हो गई है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार