सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

औसत से कम बारिश के बाद भी बिहार मे बाढ़ .

784.7 Ml बारिश जो 20फीसद सामान्य से अधिक बारिश हुए हैं .इसके कारण बिहार के दर्जनों जिलों मे बाढ आ गए हैं .बिहार के वेस्ट चम्पारण को बारिश अधिक देखने को मिला जबकी पूर्णिया जिला को कम बारिश देखने को मिला .नेपाल ही नही दूसरे राज्य मध्यप्रदेश उत्तर प्रदेश का जल निकास का रास्ता भी बिहार का जिला हैं .

प्रवीण सिंह
  • Aug 20 2021 1:09PM

आपको बता दे कि बिहार का किशनगंज ;सहरसा मधेपुरा शिवहर रोहतास जिलों मे कम बारिश हुए पर बाढ के चपेट मे आ गए .दूसरे तहफ उतर बिहार का सीतामढ़ी मुज़फरपुर समस्तीपुर दरभंगा मधुबनी वैशाली जिलों मैं जम कर बारिश हुए .लोगों के घरों मैं पानी चला गया जल निकासी बड़े पैमाने पर होने के बाद भी लोग पानी मे जिंदगी गुजार रहे हैं .

बिहार के समस्तीपुर जिला के मोहिउद्दीननगर विद्यापति नगर  कल्याणपुर बेथान मोहनपुर ब्लॉक मे सैकड़ो ग्राम जल मगन हो चुके हैं .लोग पलायन कर रहे हैं .हजारों एकड़ खेती का जमीन फशल के साथ बर्बाद हो चुका हैं .

आपदा को देखते हुए चलत शौचालय और किचन का उपयोग शासन के माध्यम से किया जा रहा हैं .लोग ऊंचे जग़ह पर धुप मैं जिंदगी जुगाड़ कर रहे हैं .

बाढ़ का कहर के कारण नाउ से अबागमन हो रहा हैं .सरकार आपदा बाले विभाग लेपपोते हुए समय काट रही हैं .पर इसका हल नही हो पा रहा हैं .जो आने बाले समय मे बड़े आपदा हो सकती हैं .

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार