सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

खाद्य की ऊंची दाम, किसानों के लिए मज़बूरी या जरूरी

एक़ तरफ़ किसान को राहत की बात कहीं जा रहीं हैं दूसरे तरफ़ आज किसान यूरिया डी ए पी पोटास के लिए दुकान २खोज रहे हैं .दोगुने क़ीमत पर यूरिया दुकान पर दिया जा रहा हैं .कारण दुकानदार को हॉल सेल बाले ऊंची क़ीमत पर खाद्य दे रहे हैं .अपने गोदाम मे स्टॉक रखे हैं .ऑफ़िसर मोटा रक़म लेकर कला बाज़ार को अंजाम दे रहे हैं .सरकार पटना से दूरबीन लगा कर खेल देख रहीं हैं .

प्रवीण सिंह
  • Feb 8 2022 8:29PM

आपको बता दे कि 266 का यूरिया 45 किलोग्राम का पैकेट 400 तक बेचा जा रहा हैं .दुकानदार को अपने दुकानदारी भी करना हैं विरोद्ध करने पर हॉलसेलर खाद्य नहीं देंगे .डर के कारण किसान को ऊंचे दाम पर देना दुकानदार की मज़बूरी हैं दूसरी तरफ़ किसान की जरूरी हैं .इस पुरे खेल मे बक़रा तो किसान ही बन रहा हैं .विभाग को सब पता हैं पर विभाग कोई करबाई नहीं कर सकता ऑफिसर के हाथ और मुँह को लग़ाम लगाया जा चुका हैं .खाद्य कारोबारी का लिंक सरकार मे बड़े लोगों तक हैं .विरोधी दल को भी इस सब्जेट से ख़ास दिल लगी नहीं हैं कारण सब को करोबारी का कारोबार का शहर से हिसा मिल रहा हैं .पैक्स को लिमिट मैं खाद्य दिया जाता हैं .इस कारण से पैक्स भी खाद्य को दुकानदार के हबाले मुनाफ़ा कमा रहे .

अब नया फरमान आया हैं खाद्य के साथ कीटनाशक भी लेना होगा और बेचना भी होगा .किसान को ऊंची दाम मे खाद्य के साथ कीटनाशक भी लेना होगा .लोग किसान के साथ सड़क पर हगांमा कर रहे हैं .सरकार गुंगी और कान मे तेल डाल कर कुंकरण के नींद मे सोई हैं .सोचिए हर मौसम मे भोजन थाली तक सभी को मिल रहा हैं यह किसान के कारण पर जब किसान को कमज़ोर किया जाएगा तो खाने के लाले पर सकते हैं .

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार