सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Kisaan Aandolan Live: किसानों पर वॉटर कैनन का इस्तेमाल, प्रियंका का पीएम मोदी पर हमला

प्रदर्शन में शामिल पंजाब और हरियाणा के किसानों में से काफी लोग आज देर शाम तक राष्ट्रीय राजधानी के पास पहुंच गए.

Abhishek Lohia
  • Nov 27 2020 12:25PM
केन्द्र के कृषि कानूनों के विरोध में ‘दिल्ली चलो’ मार्च के तहत पंजाब से चले किसानों के दिल्ली के करीब पहुंचने के कारण गुरवार को शहर पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी की सभी सीमाओं पर सुरक्षा बहुत ज्यादा बढ़ा दी है. पुलिस का कहना है कि केन्द्र के नये कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान अगर दिल्ली की सीमाओं पर पहुंच भी जाते हैं जो भी उन्हें राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी.

प्रदर्शन में शामिल पंजाब और हरियाणा के किसानों में से काफी लोग आज देर शाम तक राष्ट्रीय राजधानी के पास पहुंच गए. पंजाब के किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च के मद्देनजर शहर पुलिस ने सिंघू सीमा पर यातायात बंद कर दिया है. अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार की शाम बहादुरगढ़ से दिल्ली की ओर यातायात का आगमन भी बंद कर दिया गया था.

पुलिस ने कहा, प्रदर्शनकारियों के साथ आ रहे ट्रैक्टरों को रोकने के लिए सिंघू सीमा पर बालू से लदे पांच ट्रक और तीन वाटर कैनन (पानी की बौछार करने वाली गाड़ी) तैनात किए गए हैं. कानून-व्यवस्था पर नजर रखने के लिए ड्रोन भी तैनात किए गए हैं. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि सिंघू सीमा पर सबसे आगे की ओर लगाए गए अवरोधकों के साथ कांटेदार तार का बाड़ बनाया गया है ताकि प्रदर्शनकारी अवरोधक पार ना कर सकें.
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
प्रियंका गांधी ने किसानों के समर्थन में ट्वीट किया. उन्होंने लिखा- 

 

किसानों की आवाज दबाने के लिए

पानी बरसाया जा रहा है
सड़कें खोदकर रोका जा रहा है

लेकिन सरकार उनको ये दिखाने और बताने के लिए तैयार नहीं है कि MSP का कानूनी हक होने की बात कहां लिखी है

एक देश, एक चुनाव की चिंता करने वाले प्रधानमंत्री जी को एक देश, एक व्यवहार भी लागू करना चाहिए


12:05 pm (IST)

 किसान, हरियाणा और पंजाब के बीच शंभू सीमा पर, अंबाला के पास इंतजार कर रहे हैं ताकि दिल्ली के लिए आगे बढ़ सकें और कृषि कानूनों का विरोध करें. किसानों को हरियाणा में प्रवेश करने से रोकने के लिए सीमा पर सुरक्षाकर्मी, बैरियर और वाटर कैनन वाहन  तैनात हैं. 

12:04 pm (IST)

हरियाणा: सिरसा में मुख्य राजमार्ग पर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए किसानों के समूह, जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं, दिल्ली की ओर जा रहे हैं.

11:29 am (IST)

कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने कहा कि देश के किसान के साथ बीजेपी ईस्ट इण्डिया कंपनी और जनरल डायर की तरह व्यवहार कर रही है. भारत सरकार रेड कारपेट बिछाकर पाकिस्तानी आईएसआई का पंजाब में स्वागत करती है लेकिन पंजाब के किसान को अपने देश की राजधानी में नहीं घुसने देती. बीजेपीसंविधान का उल्लंघन करके  संविधान दिवस मना रही है. बीजेपी आत्मनिर्भर होने में विश्वास नहीं रखती बल्कि किसान के पर कतरने में विश्वास रखती है.

11:13 am (IST)

किसान प्रदर्शन को देखते हुए ग्रीन लाइन पर ब्रिगेडियर होशियार सिंह, बहादुरगढ़ सिटी, पंडित श्रीराम शर्मा, टिकरी बॉर्डर, टिकरी कलां और घेवर मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार  बंद कर दिए गए हैं.

11:08 am (IST)

किसानों के आंदोलन के मद्देनजर गाज़ियाबाद में मेट्रो सेवा 2 बजे तक बंद हैं.जिसके चलते यहां  लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं.लोग मेट्रो स्टेशन पहुच रहे हैं लेकिन मेट्रो सेवाओ के दोपहर तक बन्द होने के चलते इसका इस्तेमाल नही कर पा रहे हैं और अन्य साधनों का इस्तेमाल करने पर मजबूर है. लोगों का कहना है कि मेट्रो के बन्द होने की कोई पूर्व जानकारी उन्हें नही मिली थी.जिसके चलते वो मेट्रो स्टेशन पहुच गये.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार