सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

तेलंगाना के सीएम की बेटी और BRS नेता के कविता को नहीं मिली राहत...शराब घोटाले में ईडी का शिकंजा,सुप्रीम कोर्ट में याचिका पर 25 मार्च को सुनवाई...

सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद अब ED के कड़े सवालों से के. कविता का सामना, शराब घोटाले में होगी पूछताछ

Shashi Priya Singh
  • Mar 15 2023 7:33PM

दिल्ली के चर्चित शराब घोटाले में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को अब प्रवर्तन निदेशालय के सवालों का सामना करना होगा। गुरुवार को ईडी इस मामले में के.कविता पर सवालों की बौछार करेगी। लेकिन ईडी के सामने पेश होने से बचने के लिए के.कविता ने अंतिम समय तक अपनी सारी जुगत लगाई। ईडी के समन के खिलाफ बीआरएस नेता ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। 

मुख्य न्यायाधीश डी. वाई. चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति पी. एस. नरसिंह की पीठ ने तेलंगाना विधान परिषद की सदस्य कविता की याचिका पर 24 मार्च को सुनवाई के लिए सहमति जताई। कविता के वकील ने याचिका पर तत्काल सुनावाई का अनुरोध करते हुए कहा, “क्या किसी महिला को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय में बुलाया जा सकता है? उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से कानून के खिलाफ है। हालांकि, के.कविता को कोई खास राहत नहीं मिली और अब वो ईडी के सामने पेश होंगी। कविता ने दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय के समन के खिलाफ बुधवार को उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की और गिरफ्तारी से सुरक्षा प्रदान करने का अनुरोध किया।

के. कविता के ऑडिटर से पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन मामले में 11 मार्च को कविता से नौ घंटे पूछताछ की थी। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित धनशोधन मामले में बुधवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता के कथित पूर्व लेखा परीक्षक (ऑडिटर) बुचिबाबू गोरांतला से पूछताछ की और अन्य गिरफ्तार आरोपी से उसका सामना कराया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

बुचिबाबू को मिली थी जमानत

बता दें कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने इस मामले में बुचिबाबू को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उसे जमानत मिल गई थी। छह मार्च को ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए हैदराबाद के व्यवसायी अरुण रामचंद्रन पिल्लई से भी बुचिबाबू का सामना कराए जाने की उम्मीद है। पिल्लई कथित तौर पर बीआरएस की विधान परिषद सदस्य कविता से जुड़ा था।
 
एजेंसी ने हाल ही में एक स्थानीय अदालत को सूचित किया था कि पिल्लई और बुचिबाबू मार्च के मध्य में हैदराबाद के एक पांच सितारा होटल में ठहरे थे। उसी समय दिल्ली आबकारी नीति को लेकर मंत्रिसमूह (जीओएम) की एक रिपोर्ट तैयार की जा रही थी। आबकारी नीति को रद्द किया जा चुका है।  ईडी ने कहा है कि यह पता चला है कि उक्त व्यक्तियों ने होटल के व्यापार केंद्र का इस्तेमाल किया था। बता दें कि इस चर्चित घोटाले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया पहले गिरफ्तार किये जा चुके हैं। के. कविता ने जांच एजेंसी की कार्रवाई को लेकर दिल्ली में प्रदर्शन भी किया था।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार