सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

केला उत्पाद के लाभ और उपयोग

आम तौर पर आपलोगों ने केला को देखा होगा पर 10- 15 फ़ीट का केला नहीं देखा होगा .बिहार के नदी किनारा दियारा मैं केला का बम्पर उत्पाद होता हैं .जो कच्चा पका दोनों उपयोग किया जाता हैं .केला मैं कैल्सियम विटामिन मैगनीज के अंश रहते हैं .लोग कच्चा केला को सब्जी के अनेकों रूप मैं उपयोग कर रहे हैं .पके केला का उपजोग सेक जूस आदि मैं किया जाता हैं .

प्रवीण सिंह
  • Nov 7 2021 9:41AM

केला अनुबंसित फल और सब्जी हैं एक केला को लगा देने के बाद यह अपने आप बड़ा होने लगता हैं .दियारा मैं नई और पुरानी किशम के केला का उत्पाद किया जाता हैं .मुठिया छमिया सिंगापुरी केला बिहार मैं उत्पाद होता हैं .और हिंदी भासी राज्य को भेजा जाता हैं .रहीं बात दक्षिणी राज्य की तो एन राज्यो मैं केला का बम्पर उत्पाद होता हैं .

बिहार का केला जो 15 फ़ीट तक लांबा होता हैं .खाने मैं टेस्ट और मजेदार होता हैं .केला के पत्ता का उपयोग पूजा आदि मैं किया जाता हैं .केला के रेसे को दबा और कई उपयोगी सामान बनाने मैं किया जाता हैं .

सरकार मॉल बड़े दुकानो मैं केला को परमोट करने की सोंच रहीं हैं बड़े मूल्य को उचित मुल देकर ऐसा किया जा सकता हैं .अब तो हर जगह केला दिखता भी हैं और बिकता भी हैं .

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार