सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

केजरीवाल- प्लाज्मा डोनेट करने आगे आएं लोग, कोई दिक्कत नहीं होगी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आपको कोई दिक्कत नहीं होगी, सरकार की ओर से सुविधा दी जाएगी.

Abhishek Lohia
  • Jul 6 2020 12:22PM
दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार तेजी आ रही है. सोमवार को राजधानी में कोरोना के कुल केस का आंकड़ा एक लाख को पार कर जाएगा. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आपको कोई दिक्कत नहीं होगी, सरकार की ओर से सुविधा दी जाएगी.

सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जून के महीने में सौ में से 35 लोग कोरोना के मरीज होते थे, अब सिर्फ 11 लोग मरीज हैं. दिल्ली में अब रोज 20 से 24 हजार के बीच में टेस्ट हो रहे हैं.

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी लोग प्लाज्मा डोनेट नहीं कर रहे हैं, ऐसे में हमारी गुजारिश है कि लोग प्लाज्मा डोनेट करें. इसमें घबराने की जरूरत नहीं है. सरकार की ओर से लोगों को प्लाज्मा डोनेट करने के लिए फोन किया जा रहा है, आपसे अपील है कि आप डोनेट करें.

दिल्ली सीएम ने कहा कि अबतक कई लोगों ने प्लाज्मा दिया है, मैंने खुद लोगों से बात की है और लोग प्लाज्मा डोनेट करने को तैयार हैं. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के कुछ लोगों से बात की, उन्होंने इसकी फोन रिकॉर्डिंग भी सुनवाई. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जो लोग प्लाज्मा डोनेट कर रहे हैं, RWA को उनका सम्मान करना चाहिए.

दिल्ली सीएम ने कहा कि अब लोगों को राजधानी में बेड आसानी से मिल रहे हैं और टेस्टिंग की भी कोई दिक्कत नहीं आ रही है. आज दिल्ली में करीब 25 हजार मरीज हैं, जिनमें से 15 हजार का इलाज घर में ही चल रहा है.

अरविंद केजरीवाल बोले कि सरकार की ओर से ऑक्सीमीटर पहुंचा रहे हैं, आज दिल्ली में 55-60 मौतें हो रही हैं लेकिन पहले के मुकाबले ये संख्या आधी हो गई है. दिल्ली सीएम ने कहा कि जबतक कोरोना की वैक्सीन नहीं आएगी, तबतक इसका इलाज नहीं है.

दिल्ली सीएम ने कहा कि प्लाज्मा से कोरोना मरीजों को मदद मिलती है, दिल्ली में देश का पहला प्लाज्मा बैंक बनाया था. अब दिल्ली में अफरातफरी नहीं है. पिछले कुछ दिनों में प्लाज्मा की डिमांड अधिक है, लेकिन मांग की संख्या ज्यादा है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार