सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

तीसरी बार PM बनेंगे नरेंद्र मोदी, अमित शाह ने किया बड़ा दावा; 2024 में भी खिलेगा कमल, बीजेपी को मिलेंगी इतनी सीटें

2024 में भी आएगी NDA की सरकार...पीएम बनेंगे नरेंद्र मोदी...अमित शाह बोले...विपक्ष बातचीत के लिए आगे आए तो सदन में दूर हो सकता है गतिरोध

Shashi Priya Singh
  • Mar 18 2023 8:31PM

देश में अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं। चुनाव से पहले कई विपक्षी पार्टियां एक साथ आकर बीजेपी को चुनौती देने की रणनीति बना रहे हैं। लेकिन अब केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता अमित शाह ने एक बड़ा दावा किया है। अमित शाह ने कहा है कि साल 2024 में एक बार NDA की सरकार बनेगी। 

2024 में PM बनेंगे मोदी

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक न्यूज चैनल से साक्षात्कार में कहा है कि नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। अमित शाह ने इसके साथ ही तीन ऐसे अहम मुद्दों का जिक्र किया जिसपर मोदी सरकार ने बड़ा काम किया है। अमित शाह ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर, पूर्वोतर और नक्सली समस्या का मोदी सरकार ने मोटे तौर पर समाधान कर दिया है। अमित शाह ने एक मीडिया कॉन्क्लेव में कहा, 'जनता तय करेगी कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा। मैंने देश के सभी हिस्सों का दौरा किया है और महसूस किया है कि भाजपा अगली सरकार बनाएगी और मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।'


2019 से ज्यादा सीटें 2024 में मिलेंगी- शाह

अमित शाह ने इस दौरान सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी सरकार में ही पाकिस्तान में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक किया गया और किसी भी विदेशी ताकत ने देश के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने की हिम्मत नहीं की है। शाह ने आगे कहा कि साल 2014 में जब मोदी सरकार बनी तक देश के 60 करोड़ लोगों का बैंकों में खाता नहीं था। 10 करोड़ लोगों के पास शौचालय नहीं था और तीन करोड़ लोगों तक बिजली नहीं थी। आज इन क्षेत्रों में मोदी सरकार ने बड़ा काम किया है। अमित शाह ने दावा किया कि 1970 के बाद यह पहली बार होगा, जब प्रधानमंत्री को लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए जनादेश मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि यह साल 2024 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को 2019 से अधिक सीटें मिलेंगी। इसके साथ ही अमित शाह ने इस इंटरव्यू में सदन में जारी गतिरोध पर भी अपनी बात रखी। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि अगर विपक्ष बातचीत के लिए आगे आए तो सदन में गतिरोध को दूर किया जा सकता है। 

यहां आपको बता दें कि साल 2019 के चुनाव में कई रणनीतिकारों का गणित ध्वस्त हुआ था। बीजेपी ने 303 से अधिक सीटें जीतकर सबको चौंका दिया था। अमित शाह ने कहा है कि अगले साल होने वाले चुनाव में 303 से भी ज्यादा सीटें बीजेपी को मिलेंगी। बहरहाल लोकसभा चुनाव से पहले देश के कई अलग-अलग राज्यों में विधानसभा चुनाव भी हुए और अभी इसी साल कुछ राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने भी हैं। बीजेपी ने ज्यादातर राज्यों में बेहतरीन परफॉमेंस दिखाकर विपक्षी दलों को जोर का झटका दिया है। भविष्य में होने वाले चुनाव में बीजेपी किस तरह विरोधियों को चित करती है और उनके खिलाफ क्या रणनीति बनाती है यह देखना काफी दिलचस्प होगा।  

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार