सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

यूपी को MSME का हब बनाने पर योगी का फोकस, 90 लाख नए रोजगार के अवसर तलाश रहे है योगी आदित्यनाथ

100 दिनों में उद्योगों में देंगे NOC, सिंगल विंडो सिस्टम पर टीम-11 की बैठक में हुआ मंथन, 12 से 20 मई तक यूपी में होगा विशाल लोन मेला

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश
  • May 10 2020 11:24AM
योगी आदित्यनाथ यूपी को MSME का हब बनाने में जुटे है। सीएम योगी उत्तर प्रदेश में उद्योग लगाने वालों को बड़ी सहूलियत देने पर विचार कर रहे है जिसमे प्रमुख तौर पर उद्योगों की NOC और उनको दिए जाने वाला बैंक लोन शामिल है। MSME और ODOP (एक जिला एक उत्पाद) सेक्टर की 90 लाख छोटी बड़ी यूनिटों पर भी सीएम योगी की नजर है। यूपी सरकार हर यूनिट में नए रोजगार के अवसर सृजित कर 90 लाख नए रोजगार पैदा करने का लक्ष्य तय करने जा रही है। सूत्रों की माने तो यूपी सरकार पर्यावरण नियमों को छोड़ बाकी सभी नियमों में और ज्यादा सरलीकरण करने जा रही है। सभी दस्तावेज सही होने पर तय समयसीमा के भीतर उद्योगों को पर्यावरण समेत सभी NOC दे दी जाएगी। योगी आदित्यनाथ सभी उद्यमियो के लिए सिंगल विंडो सिस्टम के माध्यम से हर हाथ को रोजगार देने के महाअभियान में जुटे है। NOC देने की प्रक्रिया आटोमोड में पूरी की जाएगी।

कोरोना संक्रमण काल मे प्रभावित उद्योगों में जान फूंकने के लिए यूपी सरकार 12 से 20 मई तक विशाल लोन मेला लगाने जा रही है जिसमे इच्छुक लोग आनलाइन आवेदन करके लोन प्राप्त कर सकेंगे। लोन मेला के मद्देनजर एसएलबीसी की बैठक भी करने के निर्देश दिए गए है। इसके साथ ही उद्यमियों को यूपी में निवेश के लिए आकर्षित करने के लिए कार्ययोजना और उद्यमियों को हर तरह की मदद  देने के निर्देश भी सीम योगी ने दिए है।

दरसल योगी सरकार का लक्ष्य पिछले तीन वर्षों में तेजी से बढ़ी प्रति व्यक्त आय को और बढाने का है, 2016 में यूपी की प्रति व्यक्ति  की आय सबसे निचले स्तर पर थी।

रजत मिश्र
उत्तर प्रदेश

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार