सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

यूपी में इस जिले में फिर मिले फर्जी नियुक्ति वाले 64 सरकारी कर्मचारी.. योगी सरकार ने सबकी सेवाएं करी समाप्त..

सरकारी नौकरी में भ्रष्टाचार पर योगी सरकार का कड़ा रवैया, नियुक्तियों में हुए भ्रष्टाचार पर कार्यवाही के तहत समाप्त की जा रही है सेवाएं..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jun 14 2020 10:33AM

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में स्वास्थ्य विभाग में फर्जी नियुक्ति के आधार पर नौकरी कर रहे 64 कर्मचारियों की सेवाये समाप्त कर दी गई है। शासन के निर्देश के बाद मिर्जापुर स्वास्थ्य विभाग ने ये आदेश जारी किया है। इन नियुक्तियों को लेकर काफी समय से CBCID की जांच चल रही थी, जिसमें इन सभी नियुक्तियों को फर्जी पाया गया था। 

यूपी में भ्रष्टाचार के खिलाफ योगी सरकार द्वारा चलाई जा रही मुहिम से इस कार्यवाही को जोड़ा जा रहा है। इसी के तहत योगी सरकार ने मिर्जापुर स्वास्थ्य विभाग में ये बड़ी कार्रवाई की है। शासन के निर्देश पर मिर्जापुर स्वास्थ्य विभाग में चतुर्थ श्रेणी के 64 कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं। जिले में हुई कार्रवाई के बाद कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग में यह फर्जी नियुक्ति 1996 से 1998 के बीच हुई थी, जिसकी सीबीसीआईडी जांच भी चल रही थी. इन नियुक्तियों को करते समय जरूरी नियमों का पालन नहीं किया गया था, इसलिए यह फर्जी नियुक्ति है। 

इससे पहले उत्तर प्रदेश में 1000 से ज्यादा फर्जी शिक्षकों की  नियुक्तियां भी समाप्त की गई थी। योगी सरकार नियुक्तियों में हुए भ्रष्टाचार के ऊपर बेहद सख्त रवैया अपनाए हुए हैं। जिसके तहत पेंडिंग पड़ी जांचों को जल्द से जल्द पूरा करके फर्जी नियुक्तियां समाप्त की जा रही है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार