सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

दिल्‍ली में चला योगी सरकार का बुलडोजर

दिल्‍ली में चला योगी सरकार का बुलडोजर, रोहिंग्‍या से 97 करोड़ की जमीन खाली कराई

Anchal Yadav
  • Jul 22 2021 11:59PM

दिल्ली स्थित मदनपुर खादर में यूपी के सिंचाई विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। गुरुवार सुबह करीब 4 बजे बुलडोजर चलाकर सिंचाई विभाग की करोड़ों रुपये की जमीन पर किए गए कब्जे को हटाया गया। बताया जा रहा है कि इस जमीन पर बांग्‍लादेश से आए रोहिंग्या शरणार्थियों का कब्जा था।

हजारों की संख्या में ये लोग यहां अपने कच्चे-पक्के घर बनाकर रह रहे थे।यह कार्रवाई यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह के निर्देश पर की गई। हेडवर्क्स खंड आगरा नहर ओखला ने अभियान चलाकर 5.21 एकड़ जमीन को अतिक्रमण युक्त कराया। सिंचाई विभाग ओखला संगठन के अधिशासी अभियंता वीके सिंह ने गुरुवार को यह जानकारी दी।वीके सिंह ने बताया कि मदनपुर खादर में सुबह करीब 4 बजे उनकी टीमें कार्रवाई के लिए पहुंच गई थीं। सिंचाई विभाग की भूमि पर रोहिंग्या कैंपों को हटाते हुए तमाम अवैध निर्माण विस्थापित किए गए।

यह जमीन दिल्ली के मदनपुर खादर में स्थित है, जिसका कुल क्षेत्रफल 2.1080 हेक्टेयर है। इसकी कीमत 97 करोड़ के करीब आंकी जा रही है। इस कार्रवाई के दौरान सिंचाई विभाग के अधिकारियों में सहायक अभियंता धीरज कुमार प्रथम, जिलेदार शशिभान सिंह के अलावा अन्य राजस्व कर्मी उपस्थित थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार