सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

रेडार ने जिन्हें बादल समझा वो निकली आसमान में उड़ती चींटियां

चीटियों का बड़ा झुंड आसमान में आया नज़र,चीटियों का ये झुंड करीब 80 क‍िमी चौड़ा था।

Anchal Yadav
  • Jul 20 2020 1:41PM
ब्रिटेन के आसमान में 80 किलोमीटर बड़े चींटियों के उड़ते झुंड को देखा गया और गलती से मौसम विभाग के रेडार ने बारिश के बादल समझ लिया। ब्रिटेन के मौसम विभाग ने इसका एक सैटलाइट विडियो भी ट्विटर पर साझा किया। यह झुंड देश के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में देखा गया। गर्मी भरे मौसम में अचानक से आए बारिश के बादलों को देखकर मौसम विभाग ने सैटलाइट इमेज को अच्छे से जांचा।
मौसम विभाग ने पाया कि चींटियों का झुंड इतना बड़ा था कि गलती से उसे बारिश के बादल समझा गया। मौसम विभाग ने ट्वीट किया, लंदन, केंट और ससेक्स में बारिश की संभावना नहीं है लेकिन हमारा रेडार ऐसा बता रहा है। साउथ ईस्ट में रेडार ने उड़ते चींटियों के झुंड को देखा। गर्मी के मौसम में अक्सर चींटियां बड़ी संख्या में आसमान में इकट्ठा होती हैं।चींटियां नई कॉलोनियां बनाने के लिए निकलती हैं। इसके बाद ब्रिटेन के सोशल मीडिया यूजर्स ने उड़ती चीटियों के विडियो और फोटो पोस्ट करना शुरू कर दिया। रॉयल सोसाइटी ऑफ बायॉलजी की एक स्टडी के मुताबिक चींटियां तभी उड़ती हैं जब तापमान 13 डिग्री सेल्सियस से ऊपर होता है और हवा की गति 6.3 मीटर प्रति सेकेंड होती है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार