सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सामाजिक समरसता की अनूठी पहल

शबरी जयंती के उपलक्ष्य पर अंचल में रहने वाले जनजातीय बंधुओ का सम्मान करके उन्हे मुख्य धारा में जोड़ने का प्रयास

विमल दुबे
  • Feb 14 2023 8:36PM

मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के समीप महू में सामाजिक समरसता का अनूठा आयोजन हुआ जिसमें शबरी जयंती के उपलक्ष्य में समिति द्वारा जनजातीय बंधुओ का स्वागत करते हुए उन्हें अपने घरों में भोजन कराया।।शबरी जयंती के उपलक्ष्य में महू के नागरिकों ने सामाजिक समरसता का अनूठा उदाहरण पेश किया जिसमें महू शहर के आसपास ग्रामीण क्षेत्रो से जनजातीय बंधुओ को आमंत्रित करके उत्सव मनाया गया।। आयोजन समिति के प्रमुख पंडित लोकेश शर्मा के अनुसार कुछ विधर्मी लोगो ने राजनीतिक कारणों से समाज के लोगो में खाई पैदा कर दी है जिसके कारण जनजातीय समाज मुख्य धारा से दूर होता जा रहा था इस आयोजन द्वारा हमने तस्वीर की धूल साफ करने की कोशिश की है l

आयोजन नगर की आस्था का केंद्र गोपाल मंदिर पर किया गया जिसमें गोपाल जी को वनवासी राम की वेशभूषा में तैयार किया गया और बेर का भोग लगाया गया साथ ही अंचल से आये हुए वनवासी बंधुओ के साथ भगवान राम और माता शबरी के चित्र पर माल्यार्पण कर महाआरती की गई।। इस आयोजन की विशेष बात ये रही कि अंचल से पधारे सेकड़ो की संख्या में जनजातीय बंधुओ को नगर के निवासियों ने अपने निवास पर भोजन करवाया और तिलक लगाकर राम जी और माता सबरी का चित्र उपहार स्वरूप भेंट किया ओर जनजातीय बंधुओ को ये संदेश दिया कि ऊंच नीच,जात पात विधर्मियो के बनाये हुए छल है वास्तव में समाज उनके करीब है।। इस आयोजन में मुख्य रूप से हिन्दू जागरण मंच के राधेश्याम यादव,हिन्दू वीर लोकेश शर्मा ,राधेश्याम बियानी, सुरेश लड्ढा, राजीव खंडेलवाल, कु.अजय सिंह विशाल बियानी, विनोद विश्वकर्मा एवं सेकड़ो की संख्या में पधारे जनजातीय बंधु शामिल रहे।।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार