सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जिलाधिकारी महोदय के अध्यक्षता में पूसा प्रखंड अंतर्गत राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालय पूसा स्थित विद्यापति सभागार में *कृषि टास्क फोर्स की बैठक आहूत की गई।

जिलाधिकारी महोदय के अध्यक्षता में पूसा प्रखंड अंतर्गत राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालय पूसा स्थित विद्यापति सभागार में *कृषि टास्क फोर्स की बैठक आहूत की गई।

praveen singh
  • Jul 15 2021 6:28PM
आज दिनांक 15 जुलाई 2021 को जिलाधिकारी महोदय के अध्यक्षता में पूसा प्रखंड अंतर्गत राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालय पूसा स्थित विद्यापति सभागार में *कृषि टास्क फोर्स की बैठक आहूत की गई।
बैठक मैं जिला कृषि पदाधिकारी, जिला मत्स्य पदाधिकारी,सहायक निदेशक उद्यान,जिला सांख्यिकी पदाधिकारी,सभी प्रखंडों के प्रखंड कृषि पदाधिकारी एवं कृषि समन्वयक उपस्थित थे।
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निम्नलिखित निर्देश दिए गए:
1. जिला कृषि पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि कंट्रोल रूम के दूरभाष पर आए शिकायतों का तुरंत निष्पादन कराना सुनिश्चित करेंगे।
2. जिला कृषि पदाधिकारी को यह भी निर्देश दिया गया कि उर्वरक निगरानी समिति की बैठक की रिपोर्ट अगली बैठक से संकलन कर बैठक में लाना सुनिश्चित करेंगे।
3. जैविक कॉरिडोर-10 प्रखंडों में 3225 किसानों का चयन हुआ है। समस्तीपुर से दो पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं, जो गांव-गांव जाकर लोगों को जैविक खेती के बारे में ट्रेनिंग देंगे।
4. जैविक कॉरिडोर- चयनित 10  प्रखंडों के प्रखंड कृषि पदाधिकारी, प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी के साथ बैठक कर गांव में जो समितियां बनी हुई है, उसके साथ टैग करें। जिससे उनके द्वारा उगाई गई सब्जी बाजार में बेचा जा सके।
5. बागवानी योजना सहायक निदेशक उद्यान को नई बगीचों की स्थापना कराने का निर्देश दिया गया।
6. मिट्टी जांच हर प्रखंड में 1-1 प्रयोगशाला मिट्टी जांच से संबंधित खोलने का निर्देश दिया गया।
धन्यवाद।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार