सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जिलाधिकारी महोदय की अध्यक्षता में खनन विभाग की जिला टास्क फोर्स की बैठक कार्यालय प्रकोष्ठ में आहूत की गई

जिलाधिकारी महोदय की अध्यक्षता में खनन विभाग की जिला टास्क फोर्स की बैठक कार्यालय प्रकोष्ठ में आहूत की गई

praveen kumar
  • Jul 23 2021 2:42PM
आज दिनांक 23 जुलाई 2021 को जिलाधिकारी महोदय की अध्यक्षता में खनन विभाग की जिला टास्क फोर्स की बैठक कार्यालय प्रकोष्ठ में आहूत की गई।

बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी रोसरा/शाहपुर पटोरी,सामान्य शाखा प्रभारी पदाधिकारी सह जिला खनन पदाधिकारी,कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निम्नलिखित निर्देश दिए गए:

1. नदी के किनारे अवैध खनन को रोकने एवं अवैध खनन करने वालों पर तुरंत खनन एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिए गए।

2. ईट भट्ठा व चिमनी के तरफ से जितने भी गड्ढे किए जाते हैं उनमें बरसात के दिनों में पानी भर जाता है जिसमें छोटे बच्चे, बूढ़े, वयस्कों की भी डूबने की घटना की जानकारी प्राप्त होती है। इस संबंध में जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि सभी गड्ढों में लाल झंडा लगवाना सुनिश्चित करवाएंगे।

3. जिले में वर्तमान में कुल 209 ईट भट्टे रजिस्टर्ड है। इसके अलावे जितने भी अनरजिस्टर्ड ईट भट्टे कार्यरत है, उसकी जांच अनुमंडल पदाधिकारी, अपने स्तर से अंचलाधिकारी के माध्यम से सर्वे करवा कर करेंगे और उसे बंद करवाते हुए कार्रवाई करेंगे।

4. अनुमंडल पदाधिकारी समस्तीपुर सदर, जिला खनन पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, संयुक्त रूप से टीम गठित कर सड़कों पर बालू रखकर खरीद बिक्री करने वालों की जांच करेंगे। यह घटना अपराध की श्रेणी में आता है, पकड़े गए माफियाओं पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए उन पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार