सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

संबल कार्यक्रम के तहत मातृ, शिशु एवं किशोरी स्वास्थ्य पर दिया प्रशिक्षण

टोडाभीम की ग्राम पंचायत कुढावल और मंडेरू में इस माह चेतना संस्था अहमदाबाद के द्वार एनएसइ फाउंडेशन के सहयोग से संबल कार्यक्रम के तहत मातृ शिशु और किशोरी स्वास्थ्य पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

आशीष व्यास
  • Jun 23 2022 8:33PM
ग्राम पंचायत कुढावल और मंडेरू में इस माह चेतना संस्था अहमदाबाद के द्वार एनएसइ फाउंडेशन के सहयोग से संबल कार्यक्रम के तहत मातृ शिशु और किशोरी स्वास्थ्य पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जिसमें महिलाओं के स्वास्थ, गर्भ धारण के दौरान देखभाल और पोषण पर क्षमता वर्धन किया जा रहा है साथ ही उन्हें शासन के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी भी दी जा रही हैं किशोरियों को खून की कमी एनीमिया और स्वच्छता पर संस्था द्वारा के द्वारा विस्तृत रूप से जानकारी दी जा रही हैं।चेतना संस्था के जितेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि संस्था टोडाभीम के 151 गांव में 3 वर्ष के लिए मातृ शिशु और किशोरी स्वास्थ एवं पोषण पर कार्य कर रही हैं। जिसके अंतर्गत 400 स्वयं सहायता समूह के 4 हजार सदस्यों तथा 8 हजार किशोरियों तक पहुंच बनाना है। उन्होंने बताया कि संस्था के द्वारा गुरुवार खिरखिड़ी गांव में किशोरियों को पोषण और स्वास्थ पर प्रशिक्षण दिया गया जिसमें गांव की सभी किशोरी बालिकाओं ने भाग लिया। इस दौरान चेतना संस्था से पूनम मीना, ख्यालों मीना, महेंद्र राव, सहित जितेंद्र तोमर प्रमुख रूप से मौजूद रहें।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार