सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला बाहर के श्रद्धालु भी कर सकेंगे चार धाम की यात्रा

कोविड 19 की नेगेटिव रिपोर्ट लानी होगी साथ

Ankit Trivedi
  • Jul 24 2020 8:59PM

उत्तराखंड -

दरअसल कोविड-19 की वजह से उत्तराखंड में इस बार चार धाम यात्रा सुचारू रूप से नहीं चल पाई है. चूंकि अनलॉक वन और अनलॉक टू में कई मामलों में राज्य सरकार से लेकर केंद्र सरकार तक छूट दे रहे हैं तो उत्तराखंड में पर्यटन के प्रमुख आधार चार-धाम यात्रा को भी सरकार धीरे-धीरे खोल रही है ।

राज्य सरकार ने पहले उत्तराखंड के निवासियों के लिए ही चार धाम यात्रा शुरू करने की परमिशन दी थी. इसके बाद अब राज्य सरकार ने नई गाइडलाइन जारी करते हुए कहा है कि उत्तराखंड से बाहर रहने वाले लोग भी चार धाम यात्रा कर सकेंगे.

अब सरकार तीर्थाटन और पर्यटन व्यवसाय को पटरी पर लाने के लिए चरणवार चार धाम यात्रा दोबारा से शुरू कर रही है.

हालांकि अब सिर्फ चार धाम यात्रा का सीजन बमुश्किल से तीन-चार महीने का बचा है लेकिन जितने भी पर्यटक श्रद्धालु आ सकें उतनी जान तो पर्यटन उद्योग में पड़ेगी ही.

कोविड 19 की टेस्ट रिपोर्ट के ओरिजिनल डॉक्यूमेंट साथ रखने ज़रूरी होंगे. चार धाम को लेकर जारी गाइडलाइंस के अनुसार उत्तराखंड से बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए आईसीएमआर द्वारा अधिकृत लैब से ही कोविड-19 यानी आरटी पीसीआर टेस्ट ही स्वीकृत होंगे ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार