सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

*लव-जिहाद का मामला आया प्रकाश में, हिंदू संगठनों में उबाल से मचा प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप*

जनपद सोनभद्र आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के साथ साथ इसकी सीमा चार राज्यों से मिलती हैं। धर्मांतरण और लव जिहाद इन क्षेत्रों में चरम पर हैं। बहुत सी खबरें स्थानीय प्रशासन और लोगों के द्वारा रफा दफा कर दी जाती हैं, तो कुछ खबरें लोक लाज और समाजिक बहिष्कार के डर से। जनपद सोनभद्र के दुद्धी तहसील अंतर्गत एक लव जिहाद का मामला प्रकाश में आया है जहां एक दो बार शादी कर चुके मुस्लिम आदमी ने एक आदिवासी लड़की को लेकर 29 जुन को गायब हो गया था। हिंदू संगठनों में उबाल को देखते हुए पुलिस और प्रशासन ग्राम प्रधान और मुस्लिम आदमी के मोबाइल लोकेशन के जरिए पकड़ने में कामयाब रही।

Rajesh Singh Twitter @RajeshSinghSTV
  • Jul 9 2022 8:19AM
दुद्धी, सोनभद्र। दुद्धी तहसील के स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में लव जिहाद का मामला प्रकाश में आते ही प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया। गांव का एक शादीशुदा मुस्लिम युवक ने एक आदिवासी हिंदू लड़की को लेकर 29 जून को गायब हो गया था। खबर फैलते ही हिंदू संगठनों ने प्रशासनिक अधिकारियों को चेतावनी दिया कि जल्दी ही लड़की को बरामद नहीं किया गया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। आगे संगठन ने बताया कि क्षेत्र में लगातार लव जिहाद और धर्मांतरण के मामले सामने आ गए हैं। लव जिहाद और धर्मांतरण के बहुत मामले स्थानीय कारणों से दब कर रह जाते हैं। 

दो समुदाय से जुड़े मामले होने के कारण प्रशासनिक अधिकारियों ने सूझबूझ दिखाते हुए पूरी तहकीकात की तब पता चला बघाडू ग्राम प्रधान अब्दुल्लाह और आरोपी एक दूसरे से फोन संपर्क में हैं। प्रशासन ने प्रधान को नेटवर्क में लेकर आरोपी को पकड़ने में सफल रही। 


 बृहस्पतिवार की रात्रि में जिहादी लड़का और लड़की को कोतवाली पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू किया। पूछताछ के दौरान जिहादी आजम खान ने बताया कि उसकी दो शादी पहले हो चुकी हैं। पहली पत्नी के दो बच्चों के बाद उसकी मृत्यु हो गई तब वह दूसरी शादी किया। दुसरी पत्नी से कोई बच्चा नही हैं।  एक गांव के ही 22 वर्षीय आदिवासी युवती को बहला फुसलाकर झांसा में लेकर लड़की को भगा ले गया था। 

पुलिस उपाधीक्षक दुद्धी आशीष मिश्रा ने बताया कि बृहस्पतिवार की रात्रि में लड़का लड़की दोनों को हिरासत में लिया गया है। लड़की के पिता अशर्फी लाल निवासी बघाडू के तहरीर पर मामला को पंजीकृत कर आजम खान पुत्र बशीर निवासी बघाडू के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर 366, 504, 506, एससीएसटी के तहत कार्रवाई कर आजम खान को शुक्रवार  न्यायालय के लिए भेज दिया गया है। आदिवासी युवती को मेडिकल के लिए भेजा गया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार