सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

दरोगा पर पीड़ित के साथ मारपीट और ज़बरन समझौता करवाने का गम्भीर आरोप।

लखनऊ. सूबे की राजधानी लखनऊ के मड़ियांव कोतवाली के अंतर्गत आने वाली घैला चौकी के इंचार्ज अपने कारनामों को लेकर एक बार फिर सुर्खियों में हैं. अल्लू नगर पीड़ित शिवबरन ने चौकी इंचार्ज पर पैसे के लेनदेन के एक पुराने मामले में बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं. पीड़ित का कहना है कि रफी नाम के युवक के साथ उसका पैसों को लेकर विवाद चल रहा था. यह प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है. आरोप है कि चौकी इंचार्ज ने चौकी पर जबरन बिठाए रखा और मारपीट की. पीड़ित की हालत देखकर ये नजर भी आ रहा है. उसके गुप्तांग में गंभीर चोट आई और वह दर्द से तड़पता रहा लेकिन चौकी इंचार्ज का दिल नहीं पसीजा.

Rajat Mishra, twitter - rajatkmishra1
  • Jun 21 2021 12:54AM
इनपुट-संदीप मिश्रा, लखनऊ
 
क्या है मामला
 
दरअसल, अल्लूनगर निवासी शिवबरन की मानें तो बीती आठ जून को पैसे के लेनदेन के मामले में चौकी इंचार्ज दीवान असलम खान ने पीड़ित को समझौते के सिलसिले में चौकी पर बुलाया. यहां पर पहले से दूसरा पक्ष मौजूद था. जब पीड़ित चौकी पर पहुंचा तो वहां मौजूद इंचार्ज ने पीड़ित के साथ मारपीट शुरू कर दी और पैसे देने का दबाव बनाने लगे, जबकि पीड़ित के अनुसार पुलिस ने जांच करने के बाद मामले में चार्जशीट लगा दी थी और मामला न्यायालय में विचाराधीन है. अब सवाल यह है कि अगर कोई मामला न्यायालय में विचाराधीन है तो  साहब को मामले में समझौता कराने का अधिकार कहां से मिला?
 
क्यों नहीं हो रही कार्रवाई
 
पीड़ित ने इस मामले की शिकायत लखनऊ पुलिस कमिश्नर से की जिसके बाद एसीपी अलीगंज को मामले की जांच सौंपी गई है. फिलहाल कछुए की चाल से जांच चल रही है. पीड़ित की मानें तो चौकी इंचार्ज के संबंध कुछ प्रभावशाली लोगों से हैं. यही वजह है कि पुलिस के अधिकारी भी गंभीरता से मामले को लेने के बावजूद कार्रवाई करने से हिचक रहे हैं. पीड़ित ने उच्चाधिकारियों को एक ऑडियो क्लिप और अन्य साक्ष्य उपलब्ध कराए हैं उसी ऑडियो क्लिप में चौकी इंचार्ज  पीड़ित को भद्दी गालियां देते सुनाई पड़ रहे हैं. इतना ही नहीं भविष्य में और भी फर्जी मुकदमों में फंसाने की धमकी दे रहे हैं.
 
 कई मामलों की हो चुकी शिकायत
 
घैला चौकी इंचार्ज दीवान असलम खान का विवादों से पुराना नाता है. आपको बता दें इससे पहले भी बीती नौ जून को फैजुल्लागंज के सतनू ने भी मारपीट के एक मामले की शिकायत लखनऊ पुलिस कमिश्नर से की थी. पीड़ित का आरोप है कि मारपीट में परिवार को गंभीर चोटें आई थीं लेकिन चौकी इंचार्ज ने मामूली धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पल्ला झाड़ लिया था.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार