सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

विवादित जमीन बता कर लगे पेड़ों को नष्ट किया भाजपा नेता ने, फरियाद लेकर लेखपाल प्रधान सहित ग्रामीण पहुंचे जिला मुख्यालय

राज्य की योगी सरकार के पहल पर पुरे उत्तर प्रदेश में पौधे लगाने का क्रार्यक्रम चलाया जा रहा है। सोनभद्र जिला प्रशासन के द्वारा पर्यावरण को संतुलित करने के लिए 1.25 करोड़ पेड़ पौधे लक्ष्य रखा गया हैं। वहीं दूसरी तरफ सत्ताधारी पार्टी के ही एक नेता द्वारा इस महत्वपूर्ण अभियान में अवरोध उत्पन्न किया जा रहा है।

Rajesh Singh Twitter @RajeshSinghSTV
  • Jul 9 2022 7:28AM
सोनभद्र । राज्य की योगी सरकार की पहल पर जिला प्रशासन वृक्षारोपण कर पर्यावरण को संतुलित करने का काम कर रहे हैं, लेकिन सत्ताधारी दल के ही एक नेता इस अभियान को पलीता लगाने में जुट गए हैं। मामला नगवाँ विकास खंड क्षेत्र के गोटीबाँध गांव का बताया जा रहा है। आज इसकी शिकायत लेकर ग्राम प्रधान के नेतृत्व में भारी संख्या में कलेक्ट्रेट पहुँचे ग्रामीणों ने भाजपा नेता के विरुद्ध प्रदर्शन कर अपर जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंप कर कार्यवाही की मांग की है।
 
 
शिकायती पत्र के माध्यम से ग्राम प्रधान संदीप जायसवाल ने बताया कि गत मंगलवार को अमृत सरोवर तालाब के भीटे पर वन महोत्सव कार्यक्रम के तहत वृक्षारोपण कराया गया था लेकिन बुधवार को भाजपा नेता मौके पर पहुँचे और मजदूरों को गाली गलौज देते हुए पौधों को उखाड़ने लगे। रोकने पर भाजपा नेता ने उक्त जमीन को अपना बताते हुए गांव के लोगों को देख लेने की धमकी देने लगे। जबकि क्षेत्रीय लेखपाल ने नापी कर उक्त आराजी नं0 240 रकबा 0.0820 हे0 भूमि तालाब के नाम से खतौनी में दर्ज होना बताया था जिसके बाद ही उस भूमि पर पौधरोपण कराया गया था।
 
 
ग्राम प्रधान ने बताया कि इस पूरे मामले को लेकर क्षेत्रीय लेखपाल व उसकी तरफ से सरईगढ़ चौकी में भाजपा नेता के विरुद्ध अमृत सरोवर के तहत किये गए पौधरोपण को उखाड़ कर फेंक देने और उसके मोबाइल नम्बर से लेखपाल के साथ गाली-गलौज करने को लेकर एक प्रार्थना पत्र दिया गया परन्तु पुलिस द्वारा मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया चुंकि मामला सत्ताधारी दल के नेता से जुड़ी हैं। इसलिए पुलिस भी मामले को सलटाने का दिन भर प्रयास करती रही
 
आज कलेक्ट्रेट पर जिलाधिकारी से मिल कर उक्त मामले में हस्तक्षेप कर कार्यवाही की मांग करने वालो में दिलीप, प्रभु, शारदा, सुगवंती, विजय, धारी मुसहर, तेतरी, हीरा केशरी, दुलारे मुसहर, जमुना मुसहर, उमेश, गिरजा, रामसखी मुसहर, प्रेम मुसहर, धनुष मुसहर, देवनारायण, गीता, जोखनी समेत भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। दिन भर प्रयास किया जाता रहा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार