सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

गुवाहाटी के बोरागांव में असम आंदोलन के वीरगति प्राप्त वीरों को किया गया याद, सीएम सरमा ने लोगों से की ये खास अपील

मुख्यमंत्री ने कहा, कुछ लोग आर्थिक लाभ के लिए अपनी जमीन बेच देते हैं, जबकि उनको पैसे की कोई जरूरत नहीं होती है. फिर भी वे अपनी जमीनें संदिग्ध विदेशियों को बेच देते हैं.

Geeta
  • Dec 10 2023 10:43PM

गुवाहाटी के बोरागांव में असम आंदोलन के वीरगति प्राप्त वीरों की याद में मनाए गए 'स्वाहिद दिवस' कार्यक्रम में सीएम सरमा ने लोगों से संस्कृति बचाए जाने की अपील की.


सीएम सरमा ने कहा, मेरा मानना है कि अगर हर असमवासी किसी भी संदिग्ध विदेशी को अपनी जमीन नहीं बेचने का संकल्प लेते हैं तो इससे हमारी 'जाति' (समुदाय) की रक्षा होगी.

मुख्यमंत्री ने कहा, कुछ लोग आर्थिक लाभ के लिए अपनी जमीन बेच देते हैं, जबकि उनको पैसे की कोई जरूरत नहीं होती है. फिर भी वे अपनी जमीनें संदिग्ध विदेशियों को बेच देते हैं. आइए हम अपनी जमीन किसी भी संदिग्ध विदेशी को नहीं बेचने की प्रतिज्ञा लें.

उन्होंने कहा कि सरकार माजुली, बारपेटा और बटाद्रवा जैसी जगहों पर बाहरी लोगों को जमीन की बिक्री पर रोक लगाने वाला कानून लाएगी. इस दौरान सरमा ने अवैध आप्रवासियों के खिलाफ छह साल तक चले असम आंदोलन को भी याद किया.

सरमा ने कहा, आंदोलन सिर्फ भावनाओं पर आधारित नहीं था, बल्कि इसमें तर्क भी था. आंदोलन के कई नेताओं ने असम को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने का सपना देखा था और उस समय के युवाओं ने भी छोटी-मोटी नौकरियां करके इसका जवाब दिया था.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार