सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कश्मीर पर पाकिस्तान की तरफदारी करना संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष को भारी पड़ा , अब दे रहे सफाई ।

संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष पाकिस्तान को सलाह दे रहे थे कि कश्मीर के मुद्दों को संयुक्त राष्ट्र महासभा में मजबूती से उठाया जाए ।

Ayush
  • Jun 2 2021 1:01PM
जम्मू कश्मीर के मामले पर पाकिस्तान का पक्ष लेना संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष वोल्कन बोज्किर को भारी पड़ गया है।  भारत के दबाव में अब संयुक्त राष्ट्र महासभा को अपनी सफाई देनी पड़ रही है । दरअसल संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष पाकिस्तान को सलाह दे रहे थे कि कश्मीर के मुद्दों को संयुक्त राष्ट्र महासभा में मजबूती से उठाया जाए जिस पर भारत ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष  वोल्कन बोज्किर को स्पष्टीकरण  देने को कहा गया ।  जिसके बाद संयुक्त राष्ट्र के महासभा अध्यक्ष ने सफाई देना शुरू कर दिया है।  भारत के भारी दबाव के बाद यूएन की तरफ से भी स्पष्टीकरण  आया है। वोल्कन ने पाकिस्तान में पिछले हफ्ते कहा था संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को कश्मीर का मुद्दा जोर शोर से उठाना चाहिए और फिलिस्तीन के साथ तुलना भी की थी लेकिन अब भारत के तीखे तेवर के बाद संयुक्त राष्ट्र महासभा अध्यक्ष के तेवर नरम पड़ गए हैं । 
 वोल्कन बोज्किर पिछले महीने के आखिर में पाकिस्तान और बांग्लादेश की यात्रा पर थे . इस्लामाबाद पहुंचने के बाद संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष ने इस्लामाबाद में पाकिस्तानी विदेश मंत्री महमूद कुरैशी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस किए जिसमें पाकिस्तान की वह वकालत कर गए जिसके बाद अपनी किरकिरी होने से बचने के लिए माफी मांग कर स्पष्टीकरण दे रहे हैं । 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार