सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

खाड़ी देश के प्रिंस से मिली थी महंगी घड़ी... इमरान खान ने किया गिफ्ट घाेटाला... चुपके से बेची घड़ी

जानकारी सामने आई कि पाकिस्तान में गिफ्ट डिपोजिटरी (तोषाखाना) नियमों के मुताबिक, ये तोहफे राष्ट्र की संपत्ति होते हैं, जब तक इनकी खुली नीलामी ना हो। नियमों के मुताबिक, अधिकारी 10 हजार रुपए से कम के तोहफे रख सकते हैं।

Geeta
  • Oct 20 2021 7:00PM

पाकिस्तान में एक ताे पहले से ही गरीबी है. लाेग खाने के लिए भी इमरान काे काेसते हैं. पाक में महंगाई ताे आसमान छू रही है. वहीं इमरान का एक घाेटाला सामने आया है. बता दें कि पाकिस्तान की मुख्य विपक्षी पार्टियों ने बुधवार को आरोप लगाया कि इमरान खान ने दूसरे देशों से मिले तोहफों को गैर-कानूनी तरीके से बेचा, जिनमें 10 लाख डॉलर की महंगी घड़ी भी शामिल है।

गाैरतलब है कि नया पाकिस्तान का वादा करके सत्ता में आए इमरान खान ने एक तरफ देश को और कंगाल बना दिया तो दूसरी तरफ विदेशों से मिले तोहफों को बेचकर अपनी संपत्ति बढ़ा रहे हैं। मुख्य विपक्षी पार्टियों ने कहा कि संवैधानिक पदों पर बैठे राष्ट्र प्रमुखों और अधिकारियों के बीच आधिकारिक दौरों पर तोहफों का आदान-प्रदान होता है।

बता दें कि कि पाकिस्तान में गिफ्ट डिपोजिटरी (तोषाखाना) नियमों के मुताबिक, ये तोहफे राष्ट्र की संपत्ति होते हैं, जब तक इनकी खुली नीलामी ना हो। नियमों के मुताबिक, अधिकारी 10 हजार रुपए से कम के तोहफे रख सकते हैं।    

इमरान की पाल खाेलते हुए पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरयम नवाज ने उर्दू में ट्वीट किया, ''इमरान खान ने दूसरे देशों से मिले तोहफों को बेच दिया है। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी ने कहा, ''खलीफा हजरत उमर (पैगंबर मुहम्मद के साथी) अपनी कमीज और लबादे के लिए जवाबदेह थे और एक तरफ आपने (इमरान खान) तोषाखाने के तोहफे लूटे और आप मदीने जैसा राज स्थापित करने की बात करते हो? कैसे कोई व्यक्ति इतना असंवेदनशील, बहरा, गूंगा और अंधा हो सकता है?''

जानकारी के मुताबिक विपक्षी गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने कहा कि ऐसी खबरें हैं कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक प्रिंस से मिली महंगी घड़ी को बेच दिया है। यह शर्मनाक है। सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें चल रही हैं कि इमरान खान को एक खाड़ी देश के एक राजकुमार ने 10 लाख अमेरिकी डॉलर की घड़ी उपहार में दी थी। घड़ी को दुबई में खान के एक करीबी ने 10 लाख डॉलर में बेच दिया और पैसे इमरान खान को दिए। कथित तौर पर प्रिंस को भी तोहफे की बिक्री का पता चला है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार