सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Kashmir: भाजपा सरपंच की हत्या के मामले में एनआईए ने 6 आतंकियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शनिवार को कहा कि उसने कुलगाम में एक सरपंच की हत्या से संबंधित मामले में 6 आतंकियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है।

Akshat Shrotry
  • Sep 10 2022 8:28PM

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शनिवार को कहा कि उसने कुलगाम में एक सरपंच की हत्या से संबंधित मामले में 6 आतंकियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है।

 एनआईए के अधिकारी के अनुसार आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों ने गांव अडूरा, कुलगाम के सरपंच शब्बीर अहमद मीर जो कि भाजपा से जुड़ा हुआ था की हत्या के मामले में एनआईए विशेष अदालत, जम्मू में आरोप-पत्र दायर किया।

मामला शुरू में एफआईआर नंबर के रूप में दर्ज किया गया था। आपको बता दें कि 11 मार्च 2022 को पीएस कुलगाम, जम्मू-कश्मीर में और एनआईए ने मामला दर्ज किया था

 बयान के अनुसार, जांच से पता चला है कि पाकिस्तान से संचालित आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) के संचालकों ने सरपंच की लक्ष्य हत्या को अंजाम देने के लिए कश्मीर घाटी में सक्रिय आतंकवादी के साथ मिलकर आपराधिक साजिश रची थी।

 इस घटना के अलावा, कश्मीर घाटी में टारगेट किलिंग को अंजाम देना एचएम और अन्य प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के आतंकवादियों द्वारा कश्मीर घाटी में पंचायती राज प्रणाली द्वारा स्थापित लोकतांत्रिक प्रक्रिया को शांति भंग करने और बाधित करने के लिए और साथ ही आतंक पैदा करने की बड़ी साजिश का हिस्सा था।

 आरोप पत्र में आरोपित आतंकी का विवरण दानिश अयाज डार, फैसल हमीद वागे, निसार राशिद भट उर्फ नासिर, जुबैर अहमद सोफी, आतंकवादी मुश्ताक अहमद इटू (फरार) और फारूक अहमद भट उर्फ फारूक नल्ली (फरार) मामले में आगे की जांच जारी है चार्जशीट दायर की है

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार