सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

डेंगू प्रकोप से सुरक्षा हेतु जिला स्तरीय पदाधिकारी, जिला स्वस्थ्य विभाग एवं नगर निगम, नगर परिषद, नगर पंचायत के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि डेंगू प्रकोप से बचाव हेतु स्कूलों में छात्र-छात्रा फुल शर्ट एवं फुल पैंट पहनकर आ सकते हैं । ड्रेस कोड की बाध्यता नहीं है ।

सुबोध कुमार
  • Oct 11 2022 3:35PM
पूर्वी चंपारण,11 अक्टूबर 2022 पूर्वी चंपारण जिला अधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में नगर निगम , मोतिहारी सभागार में दिवाली एवं छठ महापर्व के शुभ अवसर पर नगर निकायों की साफ-सफाई एवं डेंगू प्रकोप से सुरक्षा हेतु जिला स्तरीय पदाधिकारी, जिला स्वस्थ्य विभाग एवं नगर निगम, नगर परिषद, नगर पंचायत के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई । बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नगर निकाय क्षेत्रों के सभी वार्डों में डेंगू से सुरक्षा हेतु व्यापक पैमाने पर नियमित रूप से फागिंग सुनिश्चित किया जाए । सिविल सर्जन को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि डेंगू प्रकोप से बचाव हेतु आवश्यक दवाओं की उपलब्धता हर हाल में सुनिश्चित की जाए । जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि डेंगू प्रकोप से बचाव हेतु स्कूलों में छात्र-छात्रा फुल शर्ट एवं फुल पैंट पहनकर आ सकते हैं । ड्रेस कोड की बाध्यता नहीं है । दीपावली एवं छठ महापर्व के शुभ अवसर पर छठ घाटों की साफ-सफाई, सड़कों की साफ-सफाई, को गंभीरता पूर्वक कार्य करने का निर्देश नगर निकाय के सभी पदाधिकारियों को दिया गया । जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि शहरों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में साफ सफाई के मामले में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी । उन्होंने कहा कि नाला उड़ाही का कार्य प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित किया जाए ,मोतीझील में जलकुंभी की सफाई हर हाल में सुनिश्चित की जाए ,फाउंटेन लाइट समयानुसार संचालित किया जाए ,कचरे का डंपिंग चिन्हित स्थलों पर सुनिश्चित की जाए, लाइटिंग की संपूर्ण व्यवस्था हेतु ईएस एल को प्रस्ताव शीघ्र भेजना सुनिश्चित की जाए। शहरी क्षेत्रों में साफ-सफाई कार्यों का मॉनिटरिंग हेतु जिओ टैगिंग फोटोग्राफ्स भेजना सुनिश्चित करें । ताकि कोई भी वार्ड साफ सफाई से वंचित न रह सके । उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि नगर निकाय क्षेत्रों में बेहतर सफाई का कार्य करते हुए शहर की सुंदरता को निखारे । इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी मोतिहारी सदर , अपर समाहर्ता आपदा, सिविल सर्जन, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, डीपीओ आईसीडीएस ,डीआईओ, सिटी मैनेजर, नगर आयुक्त, सभी नगर पालिका पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता बुडगो , विशेष कार्य पदाधिकारी गोपनीय शाखा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी आदि उपस्थित थे ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार