सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

शाहना ने की आत्महत्या... रुवेस ने शादी के लिए माँगा था 150 तोला सोना और एक एकड़ जमीन

केरल में एक महिला डॉक्टर के खुद को इंजेक्शन लगा कर आत्महत्या कर ली है।

pragyashikha vashishtha
  • Dec 9 2023 5:50PM

केरल में एक महिला डॉक्टर के खुद को इंजेक्शन लगा कर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है।  बताया जा रहा है कि सुसाइड करने के कुछ दिन पहले ही मृतक की  डॉ रुवेस से  की शादी होनी थी  लेकिन लड़के के परिजनों ने दहेज़ कि  मांग की जिसमें उन्होंने मृतक के परिजनों से  से 150 तोले सोनें के गहने , 50 लाख कैश और एक BMW कार और एक एकड़ जमीन की मांगीं की थी जिसे लड़की के घरवाले देने में असमर्थ थे।

बताया जा रहा है मृतक डॉ ने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नॉट छोड़ा था जिसमें लिखा था “आज मैं अपनी जिन्दगी उसकी (डॉक्टर रुवैस) दहेज़ की इच्छा के कारण खत्म कर रही हूँ। वह मुझसे निकाह का वादा करके मेरी जिन्दगी खराब करना चाहता था। यह सही है कि मेरा परिवार उसके द्वारा माँगी गई जमीन और सोना देने में समर्थ नहीं हैं।”

बताया जा रहा है कि यह सुसाइड नॉट मृतक ने रिकॉर्ड करके रुवेस को भी भेजा था।  जिससे उसने अपने फ़ोन से डिलीट कर दी थी।  इस मामले में शाहना के बॉयफ्रेंड डॉक्टर रुवैस को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। डॉक्टर शाहना ने इस सुसाइड नोट में डॉक्टर रुवैस को अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है।

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री ने इस मामले में महिला एवं बाल विकास मंत्रालय से दहेज के आरोपों पर एक रिपोर्ट सबमिट करने को कहा गया है। इसके अलावा अल्पसंख्यक विभाग भी मामले में कार्रवाई पर अपनी नजर बनाए हुए हैं।

आरोपित बॉयफ्रेंड पर आत्महत्या के लिए उकसाने और दहेज रोकथाम कानून के तहत मामला दर्ज किया है। जिला कलेक्टर, पुलिस आयुक्त और चिकित्सा शिक्षा निदेशक को आदेश दिया है कि 14 दिसंबर तक आयोग रिपोर्ट सौंपी जाए।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार