सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

बनारस में धारा 144 लागू.. बिना कारण बाहर निकले तो अब किये जाएंगे क्वारंटीन..

बनारस में कोरोना के मरीजों में हो रही है जबरदस्त वृद्धि.. प्रशासन हुआ सख्त, हर आयोजन पर प्रतिबंध

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jul 2 2020 7:30PM

(इनपुट - प्रशांत सिंह , वाराणसी)

वाराणसी में पिछले 10 दिनों में कोरोना के मरीज़ों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि के बाद बनारस में 31 जुलाई तक धारा 144 लागू कर दी गई है। खुले में खेलने, सड़क पर घूमने से लेकर बिना किसी वाजिब और बेहद ज़रूरी वजह के घर से निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गयी है। बारात घर, मैरेज हॉल एवं बैंक्वेट हॉल सभी प्रकार के सामाजिक समारोह के लिए बंद कर दिए गए हैं।

बनारस का कोरोना अपडेट- 

पिछले 10 दिनों में वाराणसी में कोरोना पॉज़िटिव केसों में बेतहाशा वृद्धि हुई है। गुरुवार को 11 नए मामले सामने आए जबकि एक मरीज़ की मौत भी हुई है। बुधवार को भी 29 कोरोना पॉज़िटिव सामने आए थे और एक मौत हुई थी। इसके साथ ही वाराणसी में अब तक जान गंवाने वालों की तादाद 21 तक पहुंच चुकी है। जबकि ज़िले में संक्रमितों की संख्या 536 पहुंच गयी। हालांकि गुरुवार की दोपहर तक 307 मरीज़ ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके थे। जबकि बनारस के तीन अस्पतालों में 208 लोगों का इलाज चल रहा है।

बिना कारण निकले तो कर दिए जाएंगे क्वारंटीन- 

बिना किसी ठोस वजह के घर से बाहर निकलने पर सज़ा के तौर पर सात दिन के लिये क्वारंटीन कर दिया जाएगा। 10 साल से कम उम्र के बच्चे अगर बिना मेडिकल इमरजेंसी/तात्कालिक आकस्मिकता के अलावा अगर घर से बाहर निकलें तो उनके परिजनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बनरास में निषेधाज्ञा लागू करते हुए कड़ा निर्देश जारी किया है कि इसे तोड़ने वालों कर कार्रवाई की जाएगी। उन्होने इसका पालन कराने के लिये पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को भी निर्देशित किया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार