सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष बनाये गए संजय मिश्रा, बोले- बनेगा अखंड भारत

संजय मिश्रा ने नियुक्ति को लेकर कहा कि, हिन्दू महासभा ने जो दायित्व हमें सौंपा है,उस दायित्व निर्वहन में पूरी निष्ठा व ऊर्जा से कार्य करूंगा। संजय ने कहा कि यह इकलौता ऐसा संगठन है जो कि भगवा ध्वज को अपना राष्ट्रीय अध्यक्ष मानता है।

Geeta
  • Apr 2 2024 10:37PM
संजय कुमार मिश्र को अखिल भारतीय हिन्दू महासभा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। यह नियुक्ति हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय महासचिव श्री देवेंद्र पांडेय की अनुसंशा पर राष्ट्रीय संगठन मंत्री राकेश तिवारी ने की है। 

बता दें कि, अखिल भारत हिन्दू महासभा भारतीय हिन्दू राष्ट्रवादी संगठन है। जिसकी स्थापना मदन मोहन मालवीय जी ने 1915 में किया था। संघ के संस्थापक केशव बलिराम हेडगेवार इसके उपसभापति रहे और विनायक दामोदर सावरकर इसके अध्यक्ष रह चुके हैं। 

यह कहा जाता है कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के निर्माण में हिन्दू महासभा का बड़ा हाथ रहा है। क्योंकि संघ के हेडगेवार जी के राजनीतिक गुरु बालकृष्ण शिवराम मुंजे 1927-28 में हिन्दू महासभा के अध्यक्ष रहे हैं। 

संजय मिश्रा छत्तीसगढ़ में सामाजिक संगठन जनसुनवाई फाउंडेशन के राज्य समन्वयक हैं। उन्होंने समाजिक कार्यों के द्वारा गांव गांव में संगठन बनाया है। उसका फायदा भी हिन्दू महासभा के संगठन विस्तार में मिलेगा। 

संजय मिश्रा ने नियुक्ति को लेकर कहा कि, हिन्दू महासभा ने जो दायित्व हमें सौंपा है,उस दायित्व निर्वहन में पूरी निष्ठा व ऊर्जा से कार्य करूंगा। संजय ने कहा कि यह इकलौता ऐसा संगठन है जो कि भगवा ध्वज को अपना राष्ट्रीय अध्यक्ष मानता है। 

देश के सभी हिन्दूओं की आवाज और स्वाभिमान है हिन्दू महासभा। अयोध्या में राम जन्मभूमि का मामला हो या फिर मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि का । हिन्दू महासभा ही पैरोकार है। हिन्दू महासभा के नेतृत्व में ही भारत सबल,संपन्न,सचेत,अखिल व अखंड बनेगा।   

हिंदुत्व की असली लड़ाई तो हिन्दू महासभा ही लड़ते आया है,इसका इतिहास रहा है और धरातल भी। राज्य के नवनियुक्त अध्यक्ष संजय मिश्रा ने बताया कि राष्ट्रीय महासचिव श्री देवेंद्र पांडेय जी व संगठन मंत्री श्री राकेश तिवारी जी ने जो विश्वास हमारे प्रति जताया है,वह हर स्तर पर संगठनात्मक विस्तार में कामयाब रहेगा,जल्द ही राज्य व जिलों की इकाइयां और सुढृढ़ की जायेगीं और हिन्दू महासभा के जो सदस्य व कार्यकर्ता गाँव गाँव में हैं उन्हें और ज्यादा मजबूत किया जाएगा। 

संजय मिश्रा की नियुक्ति पर,सैकड़ों लोगों ने हर्ष व्यक्त किया है जिसमें प्रमुख रूप से जे पी तिवारी,अरुण पांडेय,शेषनारायण शुक्ला, वासुदेव त्रिपाठी,बृजमोहन उपाध्याय,सतीश त्रिपाठी राष्ट्रीय संगठन मंत्री राष्ट्रीय स्वाभिमान पार्टी, अंकित द्विवेदी,अमर सिंह, अर्चना सोलंकी, मधुर अग्रवाल, संजय अग्रवाल, सीमा पांडेय, मनीष कुर्रे, मयंक राजपूत,राकेश पाण्डेय,सतीश मिश्र, आंनद पांडेय,एम एम पांडेय आदि ने मिश्र को बधाई दी है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार