सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बच्चा चोरी के अफवाह में तीन साधुओं की पिटाई...साधुओं को भीड़ ने पीटा...सरकार ने कही जांच के बाद कार्यवाही की बात

साधु भेषधारियों की शिकायत पर भिलाई तीन पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया गया है।

Yogesh Mishra
  • Oct 6 2022 6:49PM
 
 
 
छत्तीसगढ़ के भिलाई में चरौदा क्षेत्र में बच्चा चोर गिरोह के गिरफ्त में आने के बाद शहर में बच्चा चोरी की शंका परिजनों को सताने लगी है। इसके कारण संदिग्ध लोगो की पिटाई के मामले में भी सामने आने लगे हैं। 
 
 
 
 
इसी कड़ी में दशहरा के दिन भिलाई तीन क्षेत्र में साधुओं के भेष में घूम रहे तीन लोगों की पिटाई कर दी गई। भीड़ ने इन साधुओं की पिटाई की जिससे उन्हें जगह जगह चोटें आई है। साधु भेषधारियों की शिकायत पर भिलाई तीन पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया गया है।
 
 
 
 
मिली जानकारी के अनुसार भिलाई -3 थाना क्षेत्र के चरौदा गांव में दशहरा के दिन तीन लोग साधू के भेष में घूम-घूमकर भीख मांग रहे थे। इस दौरान अफवाह उड़ी कि तीनों साधु के भेष में बच्चा चोरी के इरादे से घूम रहे हैं। इस दौरान भीड़ ने इनकी जमकर पिटाई कर दी। शिकायत मिलने के बाद इस मामले में भिलाई तीन पुलिस ने साधु भेषधारी तीनों व्यक्तियों का मुलाहिजा कराया। प्रारंभिक इलाज के बाद इन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। वही पुलिस ने इस मामले में पिटाई करने वालों के खिलाफ अपराध दर्ज कर उनकी पहचान कर रही है।
 
 
 
 
इधर इस मामले में एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने कहा कहा है कि भिलाई तीन में भिक्षा मांग रहे साधुओं की पिटाई का मामला सामने आया है। बच्चा चोरी के शक में यह घटना घटी है। साधुओं को सतही चोटें आई हैं और प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। एसपी पल्लव ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि बच्चा चोरी की अफवाहों पर ध्यान न दें और कानून को अपने हाथ में न लें। वहीं उन्होंने यह भी कहा है कि जल्द ही साधुओं की पिटाई करने वालों को गिरफ्तार किया जाएगा। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी मामले की जांच के बाद दोषियों पर सख़्त कार्यवाही की बात कही है।

 

 
 
 
 
छत्तीसगढ़ में ऐसा अराजकता का माहोल कभी नही देखा- अरुण साव
 
 
मुख्यमंत्री के गृह जिले दुर्ग में साधुओं की हुई बेरहमी से पिटाई पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कांग्रेस से सवाल किया है प्रदेश में अगर कोई अफवाह फैला रहा है तो सरकार समय रहते उस पर लगाम क्यों नहीं लगा पाई ?
 
 
 
साव ने सवाल किया कि ऐसा क्या हो गया है कि मुख्यमंत्री के गृह जिले में जब मुख्यमंत्री स्वयं वहां मौजूद थे, उनकी मौजूदगी में इतनी बड़ी घटना छत्तीसगढ़ में हो गई और पुलिस कुछ भी कहने से बचती रही?
 
 
साव ने सवाल किया कि मंदिरों के पुजारी, मंदिरों के बाहर बैठने वाले भिक्षुक, साधु संत, पूजा पाठ करने वाले लोगों की सुरक्षा के प्रति सरकार उदासीन क्यों है?श्री साव चिंता जताई की कही ऐसा न हो कि अफवाह के चलते किसी निर्दोष व्यक्ति की जान चली जाए?
 
साव ने कहा कि प्रदेश में हर ओर अराजकता का माहोल है हर दिन बड़ी-बड़ी घटनाएं हो रही है लेकिन प्रशासन, सरकार इस पर मौन रहती है ऐसे में जनता की सुरक्षा करने का जिम्मा आखिर कौन संभाल रहा है?
 
साव ने कहा की दुर्ग जिले से ही मुख्यमंत्री और गृह मंत्री आते है आखिर इतने दिग्गज नेताओं के रहते कानून व्यवस्था का हाल इतना बुरा क्यों है? यह घटना हुए 24 घंटे बीत रहे है ऐसे में अब तक सरकार क्यों सोती रही ?
 
साव ने कहा की एसपी ने खुद पुष्टि कर दी है की बच्चा चोरी का कोई मामला नही है तो फिर इतनी बड़ी घटना कैसे हो गई?

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार