सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

पंचायती राज अधिकारी की निगरानी में ही हो रही विकास कार्यों में धांधली

विकास खंड बिलारी परिसर में बने सरकारी होम्योपैथिक अस्पताल के जीर्णोद्धार में पुरानी व पीला ईंटों एवं घटिया सामग्री का इस्तेमाल हो रहा है ।

संवाददाता- सुमित टंडन, सुदर्शन न्यूज़, मुरादाबाद
  • Sep 25 2022 5:45PM
मुरादाबाद । पंचायती राज विभागीय अधिकारियों की निगरानी में ही हो रही विकास कार्यों में धांधली 👉विकासखंड बिलारी परिसर में चल रहे अस्पताल के जीर्णोद्धार में खुले आम हो रहा सरकारी धन का दुरुपयोग 👉विकास खंड बिलारी परिसर में बने सरकारी होम्योपैथिक अस्पताल के जीर्णोद्धार में पुरानी व पीला ईंटों एवं घटिया सामग्री का इस्तेमाल हो रहा है । 👉विकासखंड के अधिकारियों ने बंद कर रखी है अपनी आंखें । आपको बता दें ताजा मुरादाबाद जनपद की तहसील बिलारी के गांव रुस्तम नगर सहसपुर में स्थित विकासखंड बिलारी कार्यालय परिसर में चल रहे अस्पताल के जीर्णोद्धार भवन का है । जिसमें पीला इट वा घटिया सामग्री का खुलेआम इस्तेमाल हो रहा है ,,, न तो इस कार्य को कोई देखने वाला है और ना ही कोई पूछने वाला की कैसे लग रही थी पीला ईंट । मीडिया को देखते ही ठेकेदार वहां से खिसक लिया, आपको बता दें विकास खंड परिसर में ही विकास खंड अधिकारी भी बैठे हैं । व अनेकों पंचायत अधिकारी और अनेकों सचिव बैठे हैं लेकिन किसी को भी यह देखने की फुर्सत नहीं है कि बन रहे अस्पताल में कैसी सामग्री प्रयोग हो रहा है और कौन इस कार्य को करा रहा है । आपको बता दें जैसा कि होता चला आया है आए दिन गांव से शिकायतें मिलती है कि गांव में पीला ईंट व घटिया सामग्री का प्रयोग होता रहा है, तो कैसे ना हो जब विकास खंड कार्यालय में ही पीला ईंट व घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। और तो और चौंकाने वाली बात तो यह थी कि जिस समय चल रहे निर्माण कार्य में पीला ईंट लगाई जा रही थी उस समय बीजेपी के पदाधिकारी ब्लॉक सभागार में बैठक कर रहे थे । जब विकास खंड कार्यालय में ही विकास कार्यों में धांधली होगी तो ग्राम प्रधान भी इस कार्य से पीछे क्यों रहे । ना जाने किसके छत्रछाया में चल रहे यह घोटाले और ऐसे घटिया निर्माण कार्य वहीं दूसरी ओर देखा गया निर्माण कार्य में प्रयोग होने वाले कई सीमेंट के कट्टे जम कर बर्बाद हो चुके हैं । हजारों रुपए का नुकसान सीमेंट के कट्टे से हुआ है जो की जम चुके हैं इस नुकसान की भरपाई किस्से होगी इसका भुगतान कौन करेगा नहीं पता । खुले आम विभागीय अधिकारियों के सामने हो रहे इस सरकार के पैसे का कब तक होगा दुरुपयोग ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार