सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जिलाधिकारी महोदय की अध्यक्षता में बाढ़ 21 राहत कार्यों से संबंधित समीक्षात्मक बैठक

जिलाधिकारी महोदय की अध्यक्षता में बाढ़ 21 राहत कार्यों से संबंधित समीक्षात्मक बैठक प्रखंड व अंचल कार्यालय मोहिउद्दीन नगर, मोहनपुर, खानपुर, विद्यापतिनगर व सिंधिया के साथ समाहरणालय स्थित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग रूम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आहूत की गई।

praveen singh
  • Jul 16 2021 4:07PM
आज दिनांक 16 जुलाई 2021 को जिलाधिकारी महोदय की अध्यक्षता में बाढ़ 21 राहत कार्यों से संबंधित समीक्षात्मक बैठक प्रखंड व अंचल कार्यालय मोहिउद्दीन नगर, मोहनपुर, खानपुर, विद्यापतिनगर व सिंधिया के साथ समाहरणालय स्थित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग रूम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आहूत की गई।

बैठक में अपर समाहर्ता, राजस्व शाखा प्रभारी पदाधिकारी एवं विशेष कार्य पदाधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निम्नलिखित निर्देश दिए गए:

1. संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारी को निर्देश दिया गया कि जितने भी बाढ़ से प्रभावित पंचायत है,उस पंचायत के जनप्रतिनिधियों के साथ एक बैठक कर ले। बाढ़ शरण स्थल में उपलब्ध व्यवस्था यथा शौचालय, पेय जल, पॉलीथिन शीट्स आदि की अद्यतन जानकारी लेंगे।

2. कार्यपालक अभियंता, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग से संपर्क कर समय रहते चापाकल एवं अस्थाई शौचालय की व्यवस्था करना सुनिश्चित करेंगे। जहां भी पशु चारा की आवश्यकता है वहां पशु चारा दिलवाना सुनिश्चित करेंगे, इसे सर्वोच्च प्राथमिकता देने का निर्देश दिया गया।

3. प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी/एमओआईसी को निर्देश दिया गया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जहां आबादी विस्थापित है वहां मेडिकल ट्रीटमेंट, कोविड वैक्सीनेशन, कॉविड टेस्टिंग और जनरल हेल्थ कैंप लगाना सुनिश्चित करेंगे। बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में सांप,कुत्ता व अन्य विषैले जीव जंतुओं की काटने की समस्या के मद्देनजर दवा/टीका की उपलब्धता ससमय बनाए रखने का निर्देश दिया गया।

4. उपस्थित प्रखंडों के चिकित्सा प्रभारी को यह निर्देश दिया गया कि वर्षा या बाढ़ का पानी का जमाव जहां हो, वहां समय-समय पर ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करना सुनिश्चित करेंगे।

5. प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचल अधिकारी को निर्देश दिया गया कि प्लास्टिक शीट्स बाढ़ प्रभावित लोगों में ससमय उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार