सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Punjab Election 2022 : पंजाब चुनाव को लेकर चन्नी सरकार की बढ़ी चुनौतियाँ....आप ने जारी की आठवीं लिस्ट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पंजाब में पार्टी द्वारा अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है. हालांकि आम आदमी पार्टी ने अभी तक वहां मुख्यमंत्री पद का नाम नहीं घोषित किया है

Shanti Kumari
  • Jan 8 2022 3:05PM

पंजाब में एक तरफ पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर पंजाब सीएम चरणजीत चन्नी घेरे में फंसे है वाही, दुसरी तरफ पञ्च राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कई विपक्षी पार्टियों से सामना करने की तैयारियों में लगे है. बता दें पंजाब समेत अन्य चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी अपना बिगुल फूंक रही है. आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की आठवीं लिस्ट जारी की है. इसमें 3 प्रत्याशियों के नाम हैं.

आपको बता दें कि पंजाब सरकार की चुनाव को लेकर चुनौतिया बढती जा रही है. आम आदमी पार्टी अब तक राज्य में 104 प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है. आठवी सूची में रमन अरोरा, फौजा सिंह सरारी, दीप कम्बोज के नाम शामिल हैं.बता दें कि आम आदमी पार्टी पंजाब विधानसभा को लेकर पूरी तैयारी कर चुकी है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पंजाब में पार्टी द्वारा अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है. हालांकि आम आदमी पार्टी ने अभी तक वहां मुख्यमंत्री पद का नाम नहीं घोषित किया है. इससे पहले मनीष सिसोदिया ने एक साक्षात्कार में कहा था कि कांग्रेस से पहले आप मुख्यमंत्री का चेहरा पंजाब में पेश कर देगी.पंजाब विधानसभा चुनावों में प्रचार के बीच दावे और वादों का दौर जारी है.

हाल ही में एक घोषणापत्र कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी की ओर से भगवंत मान ने सबसे बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि अगर पार्टी चाहेगी तो वो पंजाब विधानसभा चुनावों में सीएम पद का चेहरा हो सकते हैं. भगवंत मान ने कहा कि ये पीएसी डिसाइड करेगी कि कौन सीएम बनेगा. आम आदमी पार्टी आम लोगों की पार्टी है. मैंने तो ये भी नहीं सोचा था कि दो बार सीएम बनूंगा. पार्टी जो भी डिसाइड करेगी उसके साथ हूं.

भगवंत ने कहा कि पार्टी अगर मुझे मुख्यमंत्री पद के लायक समझेगी तो मैं मना नहीं करूंगा. काबिलियत के सवाल पर उन्होंने कहा कि चन्नी को भी ये कहां पता था कि वो मुख्यमंत्री बन जाएंगे. उन्होंने कहा कि अगर पार्टी मुझे पोस्टर चिपकाने की जिम्मेदारी देगी वो भी मैं करूंगी. यदि ‘आप’ की ओर से सीएम फेस का ऐलान होता है तो वह कांग्रेस, बीजेपी गठबंधन को घेरने की स्थिति में होगी, जिनकी ओर से अब तक सीएम फेस का ऐलान नहीं किया गया है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार