सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

प्रधानमंत्री मोदी ने दावोस समिट को किया संबोधित .... दिया 'वन अर्थ, वन हेल्थ' का महामंत्र

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 'स्टेट ऑफ द वर्ल्ड' विशेष भाषण दिया।

Prem Kashyap Mishra
  • Jan 17 2022 9:42PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की ओर से आयोजित दावोस समिट को संबोधित किया। इसमें पीएम ने कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए भारत की तरफ से दुनिया को दी जा रही मदद के बारे में बताया। मोदी ने भारत के वन अर्थ, वन हेल्थ (One Earth, One Health) मंत्र का जिक्र करते हुए कहा कि  कोरोना के इस समय में हमने देखा है कि कैसे भारत अपने विजन पर चलते हुए अनेकों देशों को जरूरी दवाइयां, वैक्सीन देकर करोड़ों जीवन बचा रहा है। 

पीएम ने भारत की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा, "आज भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा दवाइयों का निर्माता है। एक तरह से भारत दुनिया के लिए दवा है। भारत जैसी मजबूत डेमोक्रेसी ने पूरे विश्व को एक खूबसूरत उपहार दिया है, एक उम्मीद का गुलदस्ता दिया है। इस गुलदस्ते में है, हम भारतीयों का डेमोक्रेसी पर अटूट विश्वास। इस गुलदस्ते में है 21वीं सदी का सशक्तीकरण करने वाली तकनीक। इस गुलदस्ते में है, हम भारतीयों का मिजाज, हम भारतीयों की प्रतिभा।"

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 'स्टेट ऑफ द वर्ल्ड' विशेष भाषण दिया। अपने स्पेशल संबाेधन में पीएम मोदी ने कोरोनो वायरस के खिलाफ करोड़ों भारतीयों का सफलतापूर्वक टीकाकरण किए जाने की जानकारी देते हुए उन्होंने भारतीयों के स्वभाव और प्रतिभा के साथ 21 वीं सदी को सशक्त बनाने के लिए लोकतंत्र और प्रौद्योगिकी पर भारत के अटूट विश्वास के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि भारत अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है।

साथ ही, देश ने अपनी आबादी को 156 करोड़ वैक्सीन की खुराक दी। हमारा बहुभाषी, सांस्कृतिक वातावरण न केवल हमारी ताकत बल्कि दुनिया की ताकत है। कोरोना वायरस महामारी की इस अवधि में, भारत ने अपने 80 करोड़ से अधिक नागरिकों को मुफ्त भोजन प्रदान करके अपनी ताकत का प्रदर्शन किया ... आज, भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा फार्मा उत्पादक है। उन्होंने बताया कि भारत ने कैसे 'एक पृथ्वी, एक स्वास्थ्य' के विजन का अनुसरण करते हुए कई देशों को आवश्यक दवाएं, टीके देकर करोड़ों लोगों की जान बचाई जा रही है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार