सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

समस्त बैंक कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, दो दिवसीय हड़ताल पर बैंक कर्मी।

सरकार के द्वारा बैंकों का निजीकरण करने की नीतियों के विरुद्ध सड़को पर उतरे समस्त बैंको के कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन व सरकार के विरुद्ध नारेबाजी।

अभिमन्यु सिंह
  • Mar 15 2021 3:34PM
*सरकार के द्वारा बैंकों के निजीकरण के विरुद्ध दो दिवसीय हड़ताल पर समस्त बैंक के कर्मचारी।* सीतापुर जिले के नगर क्षेत्र के सिविल लाइंस में स्थित इंडियन बैंक के समक्ष यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के आवाहन पर समस्त सरकारी बैंकों के अधिकारी व कर्मचारियों के द्वारा किया गया सामूहिक प्रदर्शन। सरकार की निजीकरण की नीतियों के विरुद्ध बैंक कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, सरकार के द्वारा बैंकों का निजीकरण किए जाने के विरोध में बैंक के कर्मचारियों की दो दिवसीय सामूहिक हड़ताल।बैंक कर्मचारियों ने यह बताया कि वर्तमान सरकार के द्वारा कर्मचारियों के सुधार के नाम पर समस्त कर्मचारियों का शोषण करके,सरकारी बैंकों का निजीकरण करने के साथ-साथ उन्हें कॉर्पोरेट घरानों को सौंपने का षड्यंत्र रचा जा रहा है।सरकार की इन नीतियों के विरुद्ध समस्त बैंक के कर्मचारी हैं और सरकार का विरोध कर रहे है।बैंक कर्मचारियों ने यह आरोप लगाया कि एक तरफ बैंक गरीब व मध्यम वर्ग की जमा पर अति अल्प ब्याज दे रहा है और साथ ही दोनों वर्गों को हतोत्साहित कर रहा है। दूसरी तरफ बड़े बड़े व्यापारियों को बहुत कम दर पर ऋण दिया जा रहा है,बड़े व्यवसायियों का या तो सरकार कर्ज माफ कर देती है या वे देश छोड़कर वे भाग जाते हैं। बड़े-बड़े नेता भी करोड़ों के घोटाले करने के बाद भी केवल मामूली सजा पाकर बरी हो जाते है,परन्तु पिसते है तो केवल गरीब व मध्यम वर्गीय लोग।निजीकरण व गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों को न्याय दिलाने के विरोध में उतरे समस्त बैंको के कर्मचारी तथा साथ ही साथ आज से प्रारंभ हुई बैंक कर्मचारियों की दो दिवसीय हड़ताल। सरकार के द्वारा बैंक कर्मचारियों की मांगों को पूरा न करने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने कि कहीं बैंक कर्मचारियों ने बात।हड़ताल के संबंध में जिला संयोजक कमलेश पांडेय ने दी जानकारी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार