सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अपराधी का नाम "अजय".. लेकिन अब्बा का नाम "नज़्ज़ू खान".... "खान" ने क्यों रखा था अपना नाम "अजय" ?

चित्रकूट में शंकरवा बने हनीफ़ और बहराइच में पुजारी बने सिराज के बाद अब इटावा में अजय खान.

Rahul Pandey
  • Aug 13 2020 3:57PM
बस कल की यह घटना थी जब उत्तर प्रदेश के जिला बहराइच में पुजारी नाम का एक गैंगस्टर पुलिस ने गिरफ्तार किया । उस समय बहुत कम लोगों को ही पता था कि गिरफ्तारी के बाद उसका असली नाम लोगों के सामने आएगा और बाद में पता चला कि वह असल में मोहम्मद हबीब का बेटा सिराज है। यह खबर लोगों को चौंकाने के लिए काफी थी क्योंकि कुछ समय पहले जिला चित्रकूट का एक दुर्दांत डाकू मोहम्मद हनीफ पकड़ा गया था जो डकैती हिंदुओं के आराध्य देव महादेव के नाम शंकरवा रख कर डाला करता था।

लेकिन बात यहीं खत्म नहीं हुई थी अभी और कुछ भी आना था सामने जो लोगों को चौकने के साथ-साथ सोचने पर भी मजबूर कर देगा कि आखिर क्या ऐसे मामले ही खत्म हो गए ? या अभी और भी आने बाकी हैं ? अचानक ही उत्तर प्रदेश के ही जनपद इटावा मे एक ऐसे अपराधी का नाम प्रकाश में आया जिस के अब्बा का नाम नज्जू खान था लेकिन उसका नाम अजय था। अपराधी अजय अवैध मछलियों की तस्करी के मामले में इस समय जनपद इटावा में वांछित है जिस की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ दबिश दी जा रही है।

इटावा पुलिस की कमान इस समय होनहार वा तेजतर्रार पुलिस अधिकारी आईपीएस आकाश तोमर के हाथों में है जो बतौर SSP खुद के साथ अपनी पूरी पुलिस टीम को उच्च स्तर पर सतर्क और चौकन्ना रखते हैं। उनकी यही सतर्कता आखिरकार काम आई और अपराधी अजय की पूरी गैंग का पर्दाफाश हुआ। इटावा पुलिस द्वारा जारी किए गए प्रेस नोट के अनुसार  दिनांक- 13.08.2020 को  इटावा पुलिस द्वारा अवैध रूप से शिकार की गयी लगभग 12.5 क्विटंल मछलियो को किया गया है बरामद.. मिली जानकारी के अनुसार जनपद में अवैध रूप से शिकार कर तस्करी करने वालो के विरूद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा आकाश तोमर द्वारा चलाये जा रहे अभियान के क्रम में एवं अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण  इटावा व क्षेत्राधिकारी भरथना के नेतृत्व में थाना बकेवर पुलिस द्वारा अवैध रूप से शिकार की गयी लगभग 12.5 क्विटंल मछलियो को किया है बरामद .

इस गिरफ्तारी का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार से है कि दिनाकं 12.08.2020 की रात्रि को थाना बकेवर पुलिस द्वारा आगामी त्यौहारो को सकुशल सम्पन्न कराने एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु बकेवर चौराहे पर सदिंग्ध व्यक्ति/वाहन चेकिंग की जा रही थी तभी मुखबिर द्वारा सूचना दी गयी कि कुछ लोग अवैध रूप से चम्बल नदी से मछलियो का परिवहन कर व्यासपुरा के रास्ते कस्बा बकेवर में आशिक खां के गौदाम में ले जा रहे है । मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए वन विभाग के अधिकारियो को अवगत कराया गया एवं थाना बकेवर पुलिस तथा वन विभाग की टीम द्वारा आशिक खां के गोदाम के पास चेकिंग की जाने लगी..

कुछ ही देर बाद ही एक सफेद रंग की पिकअप सामने से आती हुयी दिखायी दी जिसके संदिग्ध प्रतीत होन पर पुलिस टीम द्वारा उक्त गाडी को रोकने का इशारा किया गया तो गाडी चालक द्वारा गाडी को तेजी से भगाते हुए आशिफ खां के गोदाम में ले गया ।  जिसका पुलिस टीम द्वारा पीछा किया गया तो गाडी में सवार सभी 05 सन्दिग्ध गाडी को गोदाम में छोडकर  रात्रि के अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे ।। इस गाडी की तलाशी लेने पर गाडी के अन्दर से 32 पेटी मछलियां जिनका कुल लगभग वजन लगभग 12.5 क्विटल था, बरामद हुयी । इस मामले में अजय खान सहित फरार अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम गठित की गयी है जिनके जल्द गिरफ्तार होने की संभावना है..

उक्त बरामदगी एवं भागे हुये अभियुक्तों के संबंध में थाना बकेवर पर मु0अ0सं0 417/2020 धारा 9,39,51 वन्य जीव  संरक्षण अधि0 व 52,52 (क) भारतीय वन अधि0 अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही प्रचलित है. इस मामले में वाछितं अभियुक्तों के नाम-

1.नज्जू खान पुत्र इनायतुल्ला निवासी हाफिजनगर थाना बकेवर 

2. अजय खान पुत्र नज्जू खान निवासी हाफिजनगर थाना बकेवर 

3. अल्फासुल खान पुत्र नज्जू खान निवासी हाफिजनगर थाना बकेवर 

4.आशिक खान पुत्र मेंहदी हसन निवासी हाफिज नगर थाना बकेवर 

व एक अन्य..

इन मुल्जिमो के पास से बरामदगी के तौर पर-

1. 32 पेटी मछली (लगभग कुल 12.5 क्विटल)

2. 01 पिकअप बुलेरो न0.UP79T2843

मिला है और ये गुडवर्क करने वाली पुलिस टीम में थाना प्रभारी बकेवर रमेश सिंह अपने साथ अन्य पुलिस बल को ले कर मौजूद रहे..

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार