सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बंगलौर में दिखे सच के बाद भी जिंदाबाद है "जय मीम - जय भीम" का नारा.. उत्तराखंड में साबिर की दरगाह के लिए उतरी भीम आर्मी

देवताओं की भूमि उत्तराखंड में में साबिर की दरगाह के लिए भीम आर्मी एकजुट.

Rahul Pandey
  • Aug 13 2020 11:25AM
जीवन भर जय भीम और जय भीम की एकता का नारा बुलंद करने वाले बेंगलुरु के कांग्रेस पार्टी से दलित विधायक के घर के सामने जो कुछ हुआ है उससे कईयों की आंखें खुल गई है । किस-किस में कितनी एकता संभव है प्रत्यक्ष प्रमाण के रूप में सब ने देख लिया है। इतना ही नहीं उस तथाकथित एकता का डेमो गोरखपुर पीस पार्टी चलाने वाला डॉक्टर अयूब भी दे चुका है जिस पर मायावती ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई थी। लेकिन इसके बाद भी अभी भी भीम आर्मी ने इस एकता को कायम रखना और इसका झंडा बुलंद रखने का प्रण कर रखा है और उसी क्रम में उत्तराखंड में छेड़ा है एक बड़ा अभियान।

ध्यान देने योग्य है कि उत्तराखंड पूरी दुनिया में देव भूमि अर्थात देवताओं की भूमि कही जाती है जहां पहाड़ों पर महादेव शिव का वास और तमाम देवी देवताओं के पुण्य तीर्थ बने हुए हैं। हिंदुओं का सबसे बड़ा पर्व कुंभ भी देवभूमि हरिद्वार की धरती पर लगता है लेकिन यहां पर तमाम और अनगिनत नई बन रही दरगाह के बीच में एक और दरगाह है जिसके मान सम्मान और संरक्षण के लिए भीम आर्मी में कमर कस ली है। यह दरगाह हरिद्वार से पहले रुड़की क्षेत्र में पड़ने वाले कलियर इलाके की है जिसे साबिर की दरगाह कहा जाता है। इसके लिए भीम आर्मी ने छेड़ा है एक बड़ा अभियान।

पिरान कलियर में दरगाह हजरत साबीर के आसपास पढ़ने वाले एक बहुत बड़े भूभाग को मेला भूमि कह दिया गया है और धीरे-धीरे उस दरगाह के आसपास का इलाका व क्षेत्र उसी दरगाह का हिस्सा बन गया। इस पर प्रशासन द्वारा न्यायोचित कार्यवाही करने के आदेश के बाद संबंधित तहसील प्रशासन द्वारा कियें गयें मेला भूमि मे हदबंदी के आदेश पर रोक लगाने को लेकर भीम आर्मी एकता मिशन के कार्यकर्ताओ ने प्रदेश अध्यक्ष महक सिंह के नेतृत्व मे ज्वाईंट मजिस्ट्रेट रूड़की नमामि बंसल को एक ज्ञापन दिया है। ज्ञापन के बाद ज्वाईंट मजिस्ट्रेट ने मेला भूमि मे जांच कराने का भरोसा दिया है। भीम और मीम एकता को मजबूत करने के लिए अपना पूरा जोर लगाते हुए भीम आर्मी इस मामले में कूद पड़ी है । भीम आर्मी के अनुसार पिरान कलियर मे दरगाह साबिर के सेवादार (सज्जादगान) कुछ भूमाफियाओं के साथ मिलकर इस बेशकीमती मेला भूमि की बिक्री करना चाहतें है।

 साथ ही दरगाह मेला भूमि बिक्री को लेकर भीम आर्मी में रोष पनप रहा है। भीम आर्मी एकता मिशन के प्रदेश अध्यक्ष महक सिंह ने मेला भूमि मे जांच कराने को लेकर ज्वाईंट मजिस्ट्रेट रूड़की नमामि बंसल को एक ज्ञापन दिया है। भीम आर्मी प्रदेश अध्यक्ष महक सिंह द्वारा ज्वाईंट मजिस्ट्रेट नमामि बंसल को दियें ज्ञापन मे लिखा है की जब तक मेला भूमि मे पूर्ण जांच पड़ताल नही हो जाती है।तब तक मेला भूमि की हदबंदी पर रोक लगाई जाए।ज्वाईंट मजिस्ट्रेट नमामि बंसल ने मेला भूमि मे जांच कराने का भरोसा दिया है।भीम आर्मी एकता मीशन के प्रदेश अध्यक्ष महक सिंह ने कहां की यदि प्रशासन द्वारा मेला भूमि मे सही तरह से पेरवी नही की जाती है तो मजबूरन भीम आर्मी एकता मीशन के कार्यकर्ताओं को सडकों पर उतारू होना पड़ेगा।ज्ञापन देने वालों मे भीम आर्मी कलियर नगर अध्यक्ष तसव्वर अली,मिडिया प्रभारी मोईन साबरी,राशिद साबरी,सभासद दानिश सिददीकी,गुलजार चौधरी,खुर्शीद आलम,प्रवेज सुल्तान,आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार