सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

नीतीश कुमार के तुगलकी फरमान पर सुशील मोदी का हमला... कहा- छुट्टियों को रद्द करना हिन्दू विरोधी मानसिकता का परिचायक है

बिहार सरकार के फैसले से एक बार फिर विवाद खड़ा हो गया है। बिहार सरकार ने हिंदू तीज त्योहारों की छुट्टियां कम कर दी हैं और इसी समय, मुस्लिमों के त्यौहारों कि छुट्टियों को बढ़ा दिया गया है।

Himanshi Rajput
  • Nov 28 2023 3:23PM

बिहार सरकार के फैसले से एक बार फिर विवाद खड़ा हो गया है। बिहार सरकार ने हिंदू तीज त्योहारों की छुट्टियां कम कर दी हैं और इसी समय, मुस्लिमों के त्यौहारों कि छुट्टियों को बढ़ा दिया गया है। जिसके बाद यह मामला तूल पकड़ने लगा है। बिहार सरकार के इस फैसले से विपक्षी बीजेपी ने इसे तुष्टिकरण की राजनीति बताते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करना शुरू कर दिया है।

शैक्षणिक कैलेंडर बिहार शिक्षा विभाग करता है प्रकाशित

हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि शैक्षणिक कैलेंडर बिहार शिक्षा विभाग द्वारा प्रकाशित किया जाता है। इस कैलेंडर में सरकार ने राष्ट्रीय अल्पसंख्यकों के लिए छुट्टियों की संख्या बढ़ा दी है। वहीं, इस दौरान हिंदू त्योहारों रामनवमी, महाशिवरात्रि, तीज, सावन का आखिरी सोमवार, जिठिया, जन्माष्टमी, अनंत चतुर्दशी, भैया दूज, गोवर्धन पूजा और कार्तिक पूर्णिमा की सार्वजनिक छुट्टियां नहीं रहती हैं। इसके अलावा होली, दिवाली, छठ और दुर्गा पूजा के त्योहारों में भी कटौती कर दी गई है. वहीं, ईद, बकरीद और मोहर्रम की मुस्लिम छुट्टियां बढ़ा दी गईं।

बीजेपी ने बोला हमला

इस मंत्रालय के आदेश के अनुसार, उर्दू स्कूलों में शुक्रवार को साप्ताहिक अवकाश की घोषणा की गई थी। शिक्षा मंत्रालय के इस फैसले के बाद केंद्रीय मंत्री और बेगुसराय सांसद गिरिराज सिंह ने सोशल नेटवर्किंग साइट 'एक्स' पर बयान जारी कर कहा कि नीतीश कुमार सरकार ने तीसरा तुगलक वाक्य जारी किया है। इससे साफ पता चलता है कि बिहार में नीतीश सरकार इस्लाम के आधार पर काम कर रही है। इसी कारण से सीमांचल के जिलों अररिया, पूर्णिया, कटिहार जैसे जगहों पर शुक्रवार को स्कूलों में साप्ताहिक छुट्टी को मान्यता दी गई है।

सुशील मोदी ने बताया तुगलकी फैसला

बिहार के पूर्व उपाध्यक्ष और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने भी सीएम नीतीश पर हमला बोला। उन्होंने कहा: स्कूलों में, चाहे प्राइमरी हो या हाई स्कूल, सभी हिंदू छुट्टियां जैसे जन्माष्टमी, रामनवमी, रक्षा बंधन, शिवरात्रि रद्द कर दी गई हैं। इसके अलावा इस्लामिक छुट्टियां भी बढ़ा दी गई हैं। उन्होंने सोशल नेटवर्क एक्स पर लिखा कि हिंदू त्योहारों और छुट्टियों को रद्द करना हिंदू विरोधी मानसिकता की अभिव्यक्ति है। नीतीश जी, हम इसे कभी स्वीकार नहीं करेंगे। ये तुगलकी फरमान है इसे अविलंब वापस लिया जाए।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार