सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

फिर चर्चाओ में महू उपजेल

2007 में जेल में कैदी की हत्या से सुर्खियों में आया इंदौर का महू उपजेल एक बार फिर कैदियों से मारपीट और वसूली के कारण चर्चा में है।।

विमल दुबे
  • Oct 16 2022 12:38PM
इन्दौर (मध्यप्रदेश) 2007 में हत्या के आरोपी जीतू ठाकुर की जेल के अंदर ही गोली मारकर हत्या से चर्चा में आये इंदौर के महू उपजेल एक बार फिर कैदियों से मारपीट और वसूली के कारण चर्चा में ।। कुछ दिन पूर्व ही जेल के अंदर सालाखेड़ी उज्जैन निवासी संजय नामक कैदी की मौत के बाद परिजनों ने पैसे मांगने की बात कही हालांकि कैदी की मौत हार्टअटैक से हुई थी लेकिन सूत्रों के अनुसार उसे प्रताड़ित किया गया था । बीते 1 माह में ही कई कैदियों के रिश्तेदारों ने जेल प्रशासन पर पैसे न देने पर प्रताड़ना के आरोप लगाए है । पिछले माह मृत हुए संजय के भाई ने स्पष्ट कहा कि जेल प्रशासन द्वारा पैसे की मांग की गई न देने पर मारपीट की गई ।। यह मामला शांत भी नही हुआ कि जेल में बंद अमित यादव निवासी इंदौर के पिता ने न्यायालय में गुहार लगाई की उनके बेटे से मिलने नही दिया जा रहा है साथ ही परिजनो के साथ जेल अधिकारी ने गाली गलौच की गई ओर उनके बेटे के साथ मारपीट की गई परिजनों ने न्यायालय के समक्ष गुहार लगाई की उनके पुत्र का तुरंत मेडिकल करवाया जाए।। सूत्रों के अनुसार इस घटना के 1 सप्ताह बाद ही 4 केदियो के साथ बुरी तरह मारपीट की गई उनके परिजनों को भी उनसे मिलने नही दिया गया ।। मजबूर होकर परिजन न्यायालय की शरण मे आये।। न्यायालय द्वारा उक्त चार बंदियों को न्यायालय में पेश करने के आदेश दिए गए लेकिन जेल प्रशासन ने उन्हें न्यायालय नही भेजा ।। सूत्रों के अनुसार जिन दो केदियो को न्यायालय में पेश नही किया गया उनके साथ बुरी तरह मारपीट हुई है।।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार