सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सांसद ने ली वीसी के माध्यम से जिला विकास समन्वय एवं निगरानी

समिति बैठक विभिन्न योजनओं की कि समीक्षा सिरोही, 10 जुलाई। जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति सिरोही की बैठक आज  सांसद देवजी एम पटेल की अध्यक्षता में जिला स्तर पर कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र सिरोही में तथा ब्लाॅक स्तर पर पंचायत समिति कार्यालय में वर्चुअल बैठक आयोजित की गई।  वर्चुअल बैठक में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश संबंधित को दिए गए।

Harish
  • Jul 12 2021 11:26AM
सांसद ने ली वीसी के माध्यम से जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति बैठक विभिन्न योजनओं की कि समीक्षा सिरोही, 10 जुलाई। जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति सिरोही की बैठक आज  सांसद देवजी एम पटेल की अध्यक्षता में जिला स्तर पर कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र सिरोही में तथा ब्लाॅक स्तर पर पंचायत समिति कार्यालय में वर्चुअल बैठक आयोजित की गई।  वर्चुअल बैठक में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश संबंधित को दिए गए।       बैठक में सांसद ने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे केन्द्र सरकार की योजनाओं की सतत माॅनेटरिंग कर पात्र समस्त नागरिको को लाभांवित करें।उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में विशेष प्रयास कर विद्यालयों को सुविधाओं से सम्पन्न किया जाए ताकि छात्र एकाग्र होकर अध्ययन कर सके व देश के अच्छे भविष्य की नींव तैयार हो सके। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को रोकने के लिए प्रयासों की जानकारी लेकर समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए। जिले मंे सिलोकोसिस बीमारी की रोकथाम के लिए संबंधित फैक्टियांे एवं कारखानों को पाबंद कर रोकथाम के लिए कार्यवाही करें एवं आवश्यक उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।        जिले के पर्यटन स्थल आबूपर्वत पर पर्यटन सुविधाआंे पर चर्चा करते हुए निर्देश दिए कि आबूपर्वत को उच्च श्रेणी का पर्यटन स्थल बनाने के लिए विशेष प्रयास किए जाए।       उन्होंने निर्देश दिए कि विकास कार्य पूर्ण होते ही पालना रिपोर्ट तत्काल पे्रषित की जाए। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार योजना पर चर्चा करते हुए समय पर भुगतान के निर्देश दिए। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में जिओ टंेगिग के बाद प्रथम किश्त जारी करने , आवासीय योजना के लिए भूमि का चयन मूलभूत सुविधा युक्त क्षेत्र के मानकों के आधार पर करने, विद्यालयों के उपर से गुजर रही हाइटेंशन विद्युत लाईनों को शीघ्र हटाने सहित कृषि क्षेत्र के विकास के लिए विशेष प्रयास की आवश्यकता पर बल दिया।        जल जीवन मिशन के बारें में चर्चा करते हुए वित्तीय वर्ष में खोदे गए टयूबवेल एवं हेण्डपम्प की जानकारी लेकर निर्देश दिए। पंचायत समिति सिरोही के ग्राम बोकी भागली में विद्युतीकरण के लिए वन व राजस्व विभाग को आपसी समन्वय से प्रयास करने के निर्देश दिए। बैठक में वर्षा ऋतु के दृष्टिकोण से सडक के किनारों पर बबुल की झाडियों को विशेष कार्य योजना के साथ हटाने के निर्देश दिए। बैठक में की योजनाओ की प्रगति समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए।          रेवदर विधायक जगसीराम कोली ने दत्ताणी के वास ग्राम में ढीले तारों को दुरस्त करने एवं रेवदर खेल मैदान के उपर से गुजरने वाले हाइटेंशन विद्युत लाईन को तत्काल हटाने की कार्यवाही करंें। पिण्डवाडा - आबू विधायक समाराम गरासिया ने भाखर क्षेत्र में नेटवर्क की समस्या के कारण वंचितों को गेहूं नहीं मिलने की समस्या से अवगत करवाया। सदस्य लुम्बाराम चैधरी व रक्षा भंडारी ने योजनाओं पर चर्चा कर जानकारी ली।          बैठक में जिला कलक्टर भगवती प्रसाद ने जिले में संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देकर प्रगति से अवगत कराया। वहीं जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्रसिंह ने  जिले की कानून व्यवस्था के बारें में जानकारी दी। मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ बिश्नोई ने बैठक का संचालन कर जिला परिषद में संचालित योजनाओं की जानकारी दी। बैठक में अति0 जिला कलक्टर गितेश श्रीमालवीय समेत संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे। फोटो केप्शनः-  संबंधित फोटो।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार