सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

विधायक सुरेंद्र मैथानी ने कच्ची नहर को पक्का कराने के संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को प्रतिवेदन सौंपा।

आज गोविंद नगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने नौरायया खेड़ा से सीटीआई तक जाने वाली कच्ची नहर को पक्का कराने के संबंध में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी महाराज से उनके लखनऊ आवास 5 कालिदास मार्ग में मिलकर उनको एक प्रतिवेदन सौंपा । और जानने के लिए नीचे पढ़े --

धर्मेंद्र सिंह राठौर
  • Jul 19 2021 6:24PM
आज गोविंद नगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने नौरायया खेड़ा से सीटीआई तक जाने वाली कच्ची नहर को पक्का कराने के संबंध में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी महाराज से उनके लखनऊ आवास 5 कालिदास मार्ग में मिलकर उनको एक प्रतिवेदन सौंपा ।
विधायक सुरेन्द्र मैथानी ने मा मुख्यमंत्री जी से कहा कि, किसी समय कानपुर शहर के काफी दूर एवं बाहरी भाग से निकलने वाली एवं वर्तमान में शहर के फैलाव के बाद, शहर के बीचों बीच से निकलने वाली, आज भी कच्ची नहर के बार-बार कट जाने (ओवर फ्लो) से, जान माल के भारी नुकसान की दहशत, बराबर जनता में बनी रहती है व भारी नुकसान भी होता है। तथा उक्त नहर के पानी का, कच्ची झोपड़ियों के अन्दर घुस जाने से गरीब-बच्चों, बुजुर्ग, महिलाये विभिन्न प्रकार की भीषण बिमारियों से ग्रसित हो जाते हंै। जिसके कारण कई बार मजबूर गरीबों की जान भी चली जाती है।

विधायक ने कहा कि, उक्त नहर के माध्यम से कानपुर से लगभग 150 से 200 कि.मी. दूर तक के, फतेहपुर, जहानाबाद, घाटमपुर आदि जिलों के किसानों को सिचाईं के लिये टेल तक पानी पहुँचता है। इसलिये नहर में पानी का तेज बहाव, बराबर रहता है। उक्त नहर के दोनो तरफ घनी बस्तियों में 50 हजार से ज्यादा गरीब लोग निवास करते है। यह नहर नौरैय्या खेड़ा से सी.टी.आई. चैराहा होते हुये जाती है। और बार-बार ओवर फ्लो होती है। जिसके कारण प्रत्येक 2-4 महीनों में एक बार कट कर भीषण पानी से जलमग्न हो जाने के कारण, लोगों (आम जनता) में बराबर दहशत बनी रहती है।

विधायक सुरेन्द्र मैथानी ने मा. मुख्यमंत्री जी से निवेदन करते हुये कहा कि, रीवर फ्रन्ट के तर्ज पर इस नहर को भी पक्की कर, हरियाली एवं मार्गप्रकाश, दोनांे तरफ चकर टाइल्स की सड़क देकर, एक अनूठा कानपुर के एतिहासिक स्थल का निर्माण, जनहित में कराने की कृपा करें
और, विधायक ने  उक्त नहर को नमामि गंगे योजना या स्मार्टसिटि योजना या अन्य किसी योजना में, रीवर फ्रन्ट की तर्ज पर बनवाने का आग्रह किया। जिससे कानपुर के इतिहास में, कानपुर वासियों के लिये एक अनूठा तोहफा होगा। और साथ ही, गरीब दहशत जदा जनता को, जान-माल के नुकसान से भी चिन्ता मुक्त करेगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार