सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Jharkhand : उपद्रवियों ने मंदिर में की तोड़फोड़, स्थानीय लोगों की मांग...

झारखंड की राजधानी रांची में हिंदू मंदिर के तोड़फोड़ का मामला सामने आया है. हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ के बाद तनाव का माहौल फैल गया.

Divya Kumari
  • Nov 18 2023 11:44AM
झारखंड की राजधानी रांची में हिंदू मंदिर के तोड़फोड़ का मामला सामने आया है. हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ के बाद  तनाव का माहौल फैल गया. बताया जा रहा है कि उपद्रवियों ने जमकर तांडव किया है. यह घटना मांडर थाना इलाके की बताई जा रही है .जानकारी के अनुसार हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ से स्थानीय लोगों गुस्से में है.  

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार रांची के मांडर में एक नहीं बल्कि एक साथ चार मंदिरों में स्थापित देवी-देवताओं की प्रतिमाओं को असामाजिक तत्वों ने खंडित कर दिया था. स्थानीय लोगों को जब इस बात की जानकारी मिली तो उनका गुस्सा टूट पड़ा. हजारों लोग लाठी-डंडों और हथियारों के साथ सड़क पर उतर आए. कई जगहों पर लोगों ने जाम लगाकर प्रदर्शन भी किया. हालात को ध्यान में रखते हुए इलाके में पुलिस बल की तैनाती की गई है और स्थानीय लोगों को शांत कराने की कोशिश की जा रही है.

किन मंदिरों में तोड़फोड़?

बता दें जिस मंदिर में तोड़फोड़ की गई है उसमें मांडर के मुड़मा स्थित महावीर मंदिर, छोटा बजरंग बली मंदिर, बूढ़ा महादेव और मड़ई देवी मंडप में स्थित प्रतिमाएं शामिल है. बता दें इसको असामाजिक तत्वों ने कटर मशीन से खंडित किया. शुक्रवार सुबह इसकी खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई और देखते-देखते हजारों लोग लाठी-डंडों और हथियारों के साथ सड़क पर आ गए. इनमें महिलाओं की भी बड़ी तादाद थी . लोग मूर्तियों को खंडित करने वालों का पता लगाकर उन्हें गिरफ्तार करने और फांसी की सजा देने की मांग कर रहे हैं.

सड़कें की गईं जाम

उस घटना के बाद लोगों में इतना रोष है कि गुस्साएं लोग सड़क पर जगह-जगह बांस से बैरिकेडिंग कर दी. सड़क पर टायर डालकर आग लगा दी गई. एनएच-75 पर दोनों ओर से गाड़ियों की लंबी कतार लग गई.रांची के एसडीओ दीपक दुबे और ग्रामीण एसपी मनीष टोप्पो उत्तेजित ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया. 

स्थानीय लोगों की मांग है कि आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए. ग्रामीण SP ने कहा है कि पुलिस मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने वालों का पता लगाने में जुटी है. उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. घटना की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम SIT का गठन किया जाएगा.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार