सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जबलपुर कलेक्टर ने बढ़ते कोरोना मामलो पर दिया बड़ा बयान , कोरोना की सेकंड वेव के चलते संक्रमण को रोकने के लिए लोगों से अधिक सतर्क रहने की अपील की

लोगो द्वारा बरती जा रही लापरवाही पर जताई नाराजगी,कहा वक्त रहते नहीं बरती सतर्कता तो अनियंत्रित होगी स्थिति।

जीतेन्द्र चिमनानी
  • Nov 20 2020 2:50PM
जबलपुर। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते चलन को देखते हुए लोगों से अधिक सतर्क रहने का आग्रह किया है। शर्मा ने कहा कि त्यौहारों और ठंड के दौरान विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा कोरोना संक्रमण बढ़ने की संभावना व्यक्त की गई थी। यह पिछले कुछ दिनों में परिलक्षित भी हुआ है। लेकिन हम राज्य के अन्य बड़े शहरों की तुलना में बेहतर स्थिति में हैं। शर्मा ने कहा कि अभी भी देर नहीं हुई है। यदि हम कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करते हैं, जैसे मास्क पहनें, दो गज की दूरी रखने के नियम का पालन करें और हाथों को बार-बार साबुन से धोएं या साफ करें तो हम निश्चित रूप से कोरोना को हरा पाएंगे।
 कलेक्टर ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लोगों से अधिक सतर्क रहने की अपील की।प्रोटोकॉल का सख्त पालन से कोरोना पर नियंत्रण पाया जा सकता है।
 
श्री शर्मा ने  व्यापारियों से भी  " मुखौटा नहीं तो माल नहीं" की मुहिम को आगे बढ़ाने का भी आग्रह किया है।
 कलेक्टर ने जोर देकर कहा कि जब तक टीका नहीं आता तब तक मास्क को वैक्सीन के रूप में माना जाना चाहिए। केवल मास्क ही हमारे लिए टीका का काम करेगा। कोरोना से बुजुर्गों की सुरक्षा के लिए चलाए जा रहे बुजुर्ग सुरक्षा अभियान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सर्दियों के दौरान सहवास करने वाले बुजुर्गों और व्यक्तियों के लिए कोरोना अधिक घातक साबित हो सकता है। इसलिए हर एक को अपनी सुरक्षा पर विशेष ध्यान देना होगा।
 शर्मा ने लोगों से अपील की कि वे वृद्ध सुरक्षा अभियान में सक्रिय भागीदारी की अपील करते हुए सर्दियों के दौरान बुजुर्गों को घर से बाहर न निकलने दें। उन्होंने कहा कि अगर कोई वयस्क घर से बाहर जाता है, तो वापस आने पर, उसे व्यक्तिगत स्वच्छता के मानदंडों को अपनाने के बाद ही परिवार के बुजुर्गों से मिलना चाहिए।
 कलेक्टर ने नागरिकों से निकटतम बुखार क्लिनिक में जाने और लक्षणों की जांच करने का आग्रह किया, उन्होंने कोरोना के बुनियादी नियमों का पालन करने के लिए व्यापारियों और फेरीवालों से भी अनुरोध किया कि वे स्वयं मास्क पहनें और दुकान पर आने वाले प्रत्येक ग्राहक को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करें।
 शर्मा ने दुकानदारों को नकाब के बिना ग्राहकों को सामान नहीं देने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि व्यापारी भाई भी एकजुट हो सकते हैं और "नो मास्क तो नो गुड्स" की मुहिम चला सकते हैं। शर्मा ने दुकान संचालकों को संक्रमण से सुरक्षा के लिए चेहरे की ढालों का उपयोग करने और पॉलिथीन के पारदर्शी पर्दे लगाने की सलाह दी और व्यापारियों से दुकानों पर ज्यादा भीड़ एकत्रित ना करने की अपील की है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार