सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP में JDU अकेले आजमाएगी हाथ... केसी त्यागी ने कहा- "मजबूरी में लिया फैसला"

जदयू यूपी विधानसभा चुनाव में अपने दम पर जंग में उतरने के फैसले के तहत बुधवार को जदयू अपने लड़ाकों की पहली सूची जारी करेगा।

Prem Kashyap Mishra
  • Jan 18 2022 8:55PM

जेडीयू ने UP Election 2022 के रण में अकेले लड़ने का एलान किया है. पार्टी ने लखनऊ में हुए अहम बैठक के बाद यह एलान कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा है कि यूपी में जेडीयू अकेले ही चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि यूपी में अब तक उनकी पार्टी से चुनाव लड़ने के लिए 52 लोगों ने आवेदन किया है. केसी त्यागी ने कहा कि बताया कि यह फैसला उन्होंने मजबूरी में लिया है. हमने नाराज नहीं बल्कि निराश होकर अलग चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्नाव रेप कांड की पीड़िता की मां का निर्विरोध निर्वाचन होना चाहिए. केसी त्यागी ने कहा कि वह नारी अस्मिता की लड़ाई लड़ रही हैं उसको आगे बढ़ाना चाहिये. त्यागी ने ये बाते लखनऊ में जेडीयू के प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कही.  केसी त्यागी ने कहा पार्टी की पूरी कोशिश थी कि यूपी में जेडीयू बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़े.

हमने गठबंधन बनाए रखने की पूरी कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी. इसलिए हमने नाराज नहीं बल्कि निराश होकर अलग चुनाव लड़ने का निर्णय लिया. केसी त्यागी ने कहा कि इससे पहले भी दूसरे राज्यों मे जेडीयू ने बीजेपी से अलग होकर चुनाव लड़ा है. यूपी में भी हम वैसा ही करेंगे. इसका बिहार से कोई लेना देना नहीं है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि पूर्वाचल में वाराणसी के सौदर्यीकरण को छोड़ कर पूर्वांचल के दूसरे जिलों में कोई काम नहीं हुआ है. केसी त्यागी ने मांग की कि पूर्वांचल को स्पेशल इकोनॉमिक राज्य घोषित किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा हमारी पहली मांग है कि एमएसपी पर क़ानूनी गारंटी दी जाएं. यह किसानों के लिए वरदान साबित होगा.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार