सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कूटरचित दस्तावेज तैयार कर आपराधिक षडयंत्र के साथ फर्जी रिलीजिंग ऑर्डर पर खनिज वाहनों को छुड़ाने के मामले में वांछित दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर भेजा गया न्यायालय, परिवहन विभाग से जुड़ा मामला

जनपद सोनभद्र का परिवहन विभाग पिछले 2 सालों से अवैध कामों के लिए चर्चाओं में बना हुआ हैं। जब फर्जी रिलिजिंग आर्डर तैयार कर खनिज वाहनों को छुड़ाने का मामला प्रकाश में आया, तब परिवहन विभाग सहित पुरे जनपद में हड़कंप मच गया। मामला लखनऊ तक पहुंचा। अलग अलग जांच के लिए टीम गठित की गई।

Rajesh Singh Twitter account @RajeshSinghSTV
  • Jan 12 2023 10:05AM

सोनभद्र के चोपन पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब आरटीओ विभाग से फर्जी दस्तावेजों के आधार पर अवैध खनन में लिप्त ट्रकों को छुड़ाने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में आरटीओ विभाग के कर्मचारियों समेत 6 लोगो को पुलिस ने चिन्हित किया है। चोपन इस्पेक्टर लक्ष्मण पर्वत इस मामले पर गहनता से जांच कर रहे थे ।

एआरटीओ कार्यालय से फर्जी रिलिजिंग आर्डर जारी कराकर विभिन्न थानों से खनिज संपदा लदे वाहनों को छुड़ाने वाले गिरोह के सदस्यों के खिलाफ पुलिस का शिकंजा कसने लगा है। चोपन इस्पेक्टर लक्ष्मण पर्वत ने थाना क्षेत्र के गुरमा मोड़ के समीप घेराबंदी कर दो आरोपियों को धर दबोचा। उन्हें धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में चालान कर दिया गया। फरार अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी है।

पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह ने मीडिया से बात करते हुए जानकारी दी थी कि फर्जी रिलिजिंग आर्डर के खेल में शामिल आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमों का गठन किया है । उसी क्रम में चोपन थाना प्रभारी लक्ष्मण पर्वत ने मुखबिर की सूचना पर दो वांछितों को गुरमा मोड़ से पकड़ा। दोनों कहीं जाने की फिराक में वाहन का इंतजार कर रहे थे। सीओ राहुल पांडेय ने बताया कि पकड़े गए सदर कोतवाली क्षेत्र के उरमौरा गांव निवासी अजीत कुमार मिश्रा और अरौली चुर्क वार्ड नंबर छह निवासी विजेंद्र कुमार उर्फ गुड्डू ने पूछताछ करने पर फर्जी रिलिजिंग आर्डर में शामिल होने की बात स्वीकार की हैं।

इस समय अपराधी या तो जनपद छोड़ चुके हैं या सलाखों के पीछे हैं। चोपन पुलिस द्वारा अभियुक्त अजित कुमार मिश्रा उम्र 42वर्ष पुत्र स्व दशरथ निवासी नई बस्ती उरमौरा थाना राबर्ट्सगंज एवं विजेंद्र कुमार उर्फ गुड्डू उम्र 38 वर्ष पुत्र स्वर्गीय दामोदर सिंह निवासी नई बस्ती अलौली चुर्क थाना राबर्ट्सगंज को सुबह 7 बजे गुरमा मोड़ से गिरफ्तार कर अग्रिम विधिक कार्रवाई की गई। क्षेत्राधिकारी राहुल पांडेय के नेतृत्व में चोपन थाना प्रभारी के साथ हेड कांस्टेबल चंद्रजीत सिंह, का0 अर्पित मिश्रा एवं का0 जितेन्द्र कुमार ने अभियुक्त को पकड़ने में सफलता पाई।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार