सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

चीन का चैन छीनने की तैयारी.. "राक्षस की जान तोते में" वाली कहावत की तर्ज पर मरोड़ी जा रही सही जगह गर्दन

डिजिटल होगा भारतीय व्यापार खत्म होगी चीन की अकड़, नही चुरा सकेगा डाटा

Sudarshan News
  • Oct 26 2020 6:08PM
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सपने वोकल फ़ॉर लोकल  को अब जमीन पर उतारने के लिए औधोगिक संगठनों ने कमर कस ली है।कंफेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स कैट ने अपनी महत्वकांक्षी ई कॉमर्स पोर्टल भारत ई मार्केट का लोगो प्रतीक चिन्ह 30 अक्टूबर को लॉन्च करने का ऐलान किया है।यह पोर्टल शुद्ध रूप से भारतीय होगा जिसमें विदेश से प्रॉपतधन का निवेश नही होगा। इसकी सबसे बड़ी खूबी होगी कि पोर्टल पर प्रप्त होने वाला डाटा देश में ही स्थापित सर्वर पर रखा जाएगा ताकि, एक भी डाटा देश की सीमा से बाहर नहीं जा पाए।

 उन्‍होंने कहा कि की किसी भी प्रकार की चीनी वस्तु कैट के पोर्टल 'भारत ई-मार्केट' पर नहीं बेची जाएगी।  देश में तेजी से बढ़ते ई कॉमर्स के प्रभाव को देखते हुए भारतीय व्यपारियो के उत्थान के लिए खुद कैट ने ई कमर्स पोर्टल लॉन्च करने की घोषणा की थी   ये सब जानकारी कैट के महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने दी है।उन्होंने ने आगे कहा कि इसमें भारत ई कॉमस पोर्टल सभी अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस होगा जिसमें डिलीवरी सिस्टम क्वालिटी कंट्रोल डिजिटल भुगतान आदि सभी विशिष्ट तकनीको का पूरा उपयोग होगा भारत ई-मार्केट' पोर्टल सार्वजनिक रूप से दिसम्बर महीने के पहले हफ्ते में लॉन्‍च किया जाएगा। खंडेलवाल ने दशहरा के दिन इसकी जानकारी देते हुए बताया की कैट के ई-कॉमर्स पोर्टल 'भारत ई-मार्केट' का लोगो देश की एक बड़ी एडवरटाइजिंग एवं ब्रांडिंग कंपनी ने तैयार किया है, जिसके देशव्यापी सर्वे में व्यापारियों एवं उपभोक्ताओं को शामिल किया गया था।

 इस पोर्टल के जरिये भारतीय व्यापार अपने मूल सिद्दांत को छू सकेगा ।जो इस प्रकार परिभाषित होता है व्यापारियों का व्यापारियो द्वारा  तथा व्यपारियो के बीच की कड़ी को सिद्ध करने में सहायक होगा।भारत ई-मार्केट' पोर्टल में निर्माता से लेकर आखिरी उपभोक्ता तक की वर्तमान व्यवसाय पद्धति जो अभी ऑफलाइन में चल रही है, उसका डिजिटलकरण किया जाएगा। ताकि इससे जहां एक ओर ऑनलाइन पर वर्तमान सप्लाई चेन को बल मिलेगा वहीं दूसरी ओर देशभर के व्यापारियों की निजी दुकानों के व्यापार में वृद्धि होगी। 

खंडेलवाल ने कहा कि इस पोर्टल के जरिए अब भारत के भारत के व्यपारियो की दुकान 24 घंटे खुल सकेगी। इस सब प्रकिर्या के जमीन पर उतरने के बाद ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर अभियान को उभरने में मददगार साबित होगा इसकी सबसे बड़ी विशेषता होगी कि यह खुद के मुनाफे के लिए नही बल्कि इसका मकसद देसी रिटेल व्यापार की मोजूदा  इस्तिधि को सुधारने ओर इनके भविष्य को बहेतर बनाने का है

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार