सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

भारतीय रेलवे की शानदार पहल, दिल्ली रांची राजधानी से बचेगा 45 मिनट समय

रांची राजधानी को दिखाई गयी हरी झंडी, यात्रियों की यात्रा होगी सुखद 45 मिनट बचेगा समय

Anchal Yadav
  • Nov 27 2021 7:21PM
भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए लगातार प्रयासरत है। इसी कड़ी में आज पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस,शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस को परिवर्तित मार्ग से संचालन, का शुभारंभ हरी झंडी दिखाकर किया। इस मौके पर विदेश और संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी, सांसद डॉ. हर्षवर्धन, नारायण दास गुप्ता भी मौजूद रहे।

कौन से होंगे नए रास्ते।

ट्रेन नंबर 12453/12454 अब नए रास्ते चुनार,चोपन,टोरी, लोहरदगा रेल खंड से चलेगी जो कि 100 किलोमीटर छोटा है और इससे 45 मिनट से अधिक समय की बचत होगी।

ट्रेन का चलने का समय।

यह ट्रेन 16.10 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलेगी और 10.45 बजे के पहले आगमन समय के बजाय अब नए समय 09.40 बजे रांची पहुँचेगी। यानी कि 45 मिनट के यात्रा समय की बचत होगी। साथ ही यह यात्रा रूट में भी 100 किलोमीटर की कमी होगी।ट्रेन का चोपन और रेणुकूट स्टेशनों पर नए मार्ग पर पांच और दो मिनट के लिए ठहराव होगा। इस ट्रेन के जरिये यात्रियों के समय को बचाने की पूरी कोशिश की गई है। इस कार्यक्रम में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा, उत्तर रेलवे महाप्रबंधक आशुतोष गंगल, डीआरएम दिल्ली डिम्पी गर्ग और उत्तर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार