सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

तीसरी लहर को देखते हुए नोएडा के कोविड अस्पताल में बेड की संख्या हुई 400

गौतमबुद्ध नगर के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस महामारी की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर ऑक्सीजन के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

Anchal Yadav
  • Jul 30 2021 12:38PM

गौतमबुद्ध नगर के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस महामारी की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर ऑक्सीजन के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

नोएडा सेक्टर-39 में स्थित कोविड अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुषमा चंद्रा ने बताया कि अस्पताल में अत्याधुनिक प्रेशर स्विंग एब्सॉर्प्शन तकनीक पर आधारित चार संयंत्र स्थापित किए गए हैं। इन संयंत्र का परीक्षण भी किया जा चुका है। चारों संयंत्र प्रति मिनट 1,000 लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन करेंगे।

उन्होंने बताया कि अब इस अस्पताल में आक्सीजन की कोई कमी नहीं होगी। अभी तक ऑक्सीजन के अभाव में सिर्फ 200 बिस्तरों पर इलाज चल रहा है। अब बिस्तरों की संख्या बढ़ाकर 400 कर दी जाएगी।

गौरतलब है कि तीसरी लहर में बच्चों को सबसे अधिक खतरा बताया जा रहा है। इसे देखते हुए प्ले कक्षा की तर्ज पर अस्पताल में 30 बिस्तरों का बाल चिकित्सा आईसीयू और 70 बिस्तरों का पृथक वार्ड बनाया गया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार